logo-image

दिग्विजय सिंह का बयान सैनिकों के मनोबल को तोड़ने वालाः विनय सहस्त्रबुद्धे

बीजेपी नेता विनय सहस्त्रबुद्धे ने कहा है कि देश की सुरक्षा से जुड़े मसले को राजनीति से जोड़ कर नेताओं को बयान नहीं देना चाहिए.

Updated on: 04 Mar 2019, 03:27 PM

नई दिल्‍ली:

एयर स्‍ट्राइक ( Air Strike) सबूत मांग रहे विपक्षी दलों को सुझाव देते हुए बीजेपी नेता विनय सहस्त्रबुद्धे ने कहा है कि देश की सुरक्षा से जुड़े मसले को राजनीति से जोड़ कर नेताओं को बयान नहीं देना चाहिए. बहुत पहले से अपनी सेना की बहादुरी गुणगान किया जाता रहा है, लेकिन राजनीति में लाने की जरूरत ही नहीं थी. बता दें भारतीय वायुसेना द्वारा 26 फरवरी को पाकिस्‍तान स्‍थित आतंकी कैंपों पर Air Strike किया गया था. इसमें सैकड़ों आतंकी मारे गए थे.

यह भी पढ़ेंः इन नेताओं ने फिर से सर्जिकल स्ट्राइक 2 पर मोदी सरकार से मांगा सबूत, जानें किसने क्या कहा

एयर स्‍ट्राइक ( Air Strike) और पुलवामा हमले को लेकर बीजेपी नेता विनय सहस्त्रबुद्धे ने न्‍यूज स्‍टेट से बात करते हुए कहा कि पुलवामा में जो हमला हुआ था उसका जवाब दिया ही जाना चाहिए था. अब पाकिस्तान को जवाब दिया जा चुका है तो उसके बाद सवालिया निशान खड़ा करना यह किस तरह की राजनीति है.

यह भी पढ़ेंः जब सेना कोई स्ट्राइक करे तो कांग्रेस के एक नेता को साथ ले जाए : शाहनवाज हुसैन

विनय सहस्त्रबुद्धे ने कहा कि यह बहुत निचले स्तर की राजनीति है. मैं किसी का नाम नहीं लेना चाहता हूं, चाहे वह पूर्व मुख्यमंत्री हों या वर्तमान, यह बहुत खेद जनक है. जिन्होंने बहादुरी का परिचय दिया उनका यह अपमान है. दिग्विजय सिंह का बयान सैनिकों के मनोबल को तोड़ने वाला है. अभी तक सेना को गैर राजनीतिक रखी गई थी सेना के पराक्रम को राजनीति का विषय बनाया जा रहा है. यह एक बहुत ही गलत और खतरनाक तरीका है. जिस तरीके से राजनीतिक दलों के द्वारा टिप्पणी की जा रही है वह बहुत ही गैर जिम्मेदाराना है.

यह भी पढ़ेंः Air Strike पर सबूत मांगकर चौतरफ घिरे दिग्‍विजय सिंह, नेता बोले- पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं दिग्‍गी

एयर स्ट्राइक में 250 से अधिक आतंकवादी मारे गए

26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर भारतीय वायुसेना द्वारा की गई Air Strike के बाद पड़ोसी देश की नींद उड़ी हुई है. पाकिस्‍तान की संसद से लेकर सड़क तक भारत की इस कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है. इस एयर स्ट्राइक में जहां पाकिस्‍तान किसी जान माल के नुकसान न होने का दावा कर रहा है तो वहीं भारत में विपक्षी दल मोदी सरकार से Air Strike पर सबूत मांग रहे हैं. मारे गए आंतंकियों की संख्‍या पर कई मीडिया रिपोर्ट्स में बहुत तरह के नंबर आए, लेकिन अब BJP अध्‍यक्ष अमित शाह ने दावा किया कि वायुसेना की एयर स्ट्राइक में 250 से अधिक आतंकवादी मारे गए.

पुलवामा में 40 जवान हुए थे शहीद

पुलवामा में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर अवंतीपुरा में सीआरपीएफ के 76वीं बटालियन के 2,500 जवानों के काफिले पर यह आत्मघाती हमला हुआ था. इस आत्मघाती हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 40 जवान शहीद हुए थे. हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) ने ली थी. हमले के अगले दिन एनआईए की टीम जांच के लिए श्रीनगर पहुंची थी.