महाराष्ट्रः धुले लिंचिंग केस का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

महाराष्ट्र के धुले में हुए लिंचिंग मामले क्राइम ब्रांच की लोकल टीम ने मुख्य अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है।

  |   Updated On : July 08, 2018 10:45 PM
लिंचिंग के मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार (फोटो- ANI)

लिंचिंग के मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार (फोटो- ANI)

नई दिल्ली:  

महाराष्ट्र के धुले में हुए लिंचिंग मामले क्राइम ब्रांच की लोकल टीम ने मुख्य अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि एक जुलाई को रैनपाडा गांव में बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने पांच लोगों को हत्या पीट पीटकर कर दी थी।

मामला तब गरमा गया था जब रैनपाड़ा गांव में साप्ताहिक बाजार के दौरान कुछ लोग बस से उतरे थे तभी किसी व्यक्ति ने अफवाह फैला दिया कि ये लोग बच्चा चुराने वाले गिरोह के आदमी हैं।

अफवाह फैलते ही भीड़ उन लोगों पर टूट पड़ी। भीड़ ने उन सभी लोगों को तबतक मारती रही जबतक उनकी जान नहीं गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सभी पांचो को अस्पताल पहुंचाई। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था।

धुले के एसपी (पुलिस अधीक्षक) ने जानकारी देते हुए कहा था, 'घटना की फोटो और वीडियो के आधार पर हमने केस दर्ज कर लिया है साथ ही अब तक कुल 23 लोगों को गिरफ्तार भी किया है। हमने कुछ और लोगों की भी पहचान की है जिसकी तलाश के लिए 5 दलों को काम पर लगाया गया है।'

बताया जा रहा है कि गांव वालों ने शक के आधार पर पांच लोगों को घेर लिया और फिर पास के एक खाली पड़े सरकारी भवन में बंद करके लगातार मारते रहे जब तक की बच्चा चोरी के सभी आरोपियों की मौत नहीं हो गई।

घटना के बाद से जिले में दहशत का और तनाव फैल गया है। बता दें कि बच्चा चोरी का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले हाल ही में असम के कार्बी आंगलॉन्ग जिले में भीड़ ने मिलकर दो लोगों की की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी।

लोगों को शक था कि दोनों युवक बच्चा चोरी करने के इरादे से आए थे। मृतक दोनों आपस में दोस्त थे, जिनमें से एक कारोबारी था और दूसरा साउंड इंजीनियर था।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

First Published: Sunday, July 08, 2018 10:25 PM

RELATED TAG: Dhule, Lynching Case, Maharastra, Police,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो