logo-image

धर्मेंद्र प्रधान ने ऑयल-गैस मंत्रालय का कार्यभार संभाला, ये काम हैं इनकी प्राथमिकता

बीजेपी के वरिष्ठ नेता धर्मेंद्र प्रधान को भी मोदी कैबिनेट में शामिल किया गया है. गुरुवार को शपथ लेने के बाद आज यानी शुक्रवार को धर्मेंद्र प्रधान ने पदभार संभाला.

Updated on: 31 May 2019, 04:52 PM

highlights

  • धर्मेंद्र प्रधान ने संभाला अपना पदभार
  • पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस बने धर्मेंद्र प्रधान
  • पीएम गंगा ऊर्जा योजना उनकी प्राथमिकता में

नई दिल्ली:

बीजेपी के वरिष्ठ नेता धर्मेंद्र प्रधान को भी मोदी कैबिनेट में शामिल किया गया है. गुरुवार को शपथ लेने के बाद आज यानी शुक्रवार को धर्मेंद्र प्रधान ने पदभार संभाला. धर्मेंद्र प्रधान को फिर से ऑयल, गैस (पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस ) की जिम्मेदारी मिली है. पदभार संभालने के बाद धर्मेंद्र प्रधान ने मीडिया से बातचीत के दौरान पीएम मोदी को आभार प्रकट किया.

धर्मेंद्र प्रधान ने आगे कहा, 'जो काम मोदी सरकार ने पिछले 5 साल में किया है, नए कदम उठाये गए और सुधार किया है, लोगों के घर से लेकर लोगों के जेब तक असर दिखा है. जिसका नतीजा है कि देश की जनता ने मोदी जी को और बहुमत से जिम्मेदारी दिया है.

इसे भी पढ़ें: नरेंद्र मोदी 2.0: राजनाथ सिंह का डिमोशन तो निर्मला सीतारमन का प्रमोशन

जिम्मेदारी को चुनौती मानते हुए काम करेंगे
धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, 'तेल और गैस का उत्पादन बढ़ाना हमारी प्राथमिक होगी. कॉमन इंफ्रास्ट्रक्चर, मार्केट फ्रेंडली इंफ्रास्ट्रक्चर पिछली सरकार में भी प्राथमिकता थी और आगे भी इस पर काम करेंगे.

पीएम गंगा ऊर्जा योजना को आगे बढ़ाएंगे
धर्मेंद्र प्रधान ने बताया, '400 जिलों में सिटी गैस का काम हो चुका है और स्मूथ किया जाएगा. बायो ईंधन पर काम किया जाएगा. इसके साथ ही पीएम गंगा ऊर्जा योजना का काम आगे बढ़ाया जाएगा.

धर्मेंद्र प्रधान ने आगे कहा कि जो काम हमने शुरू किया है उसे दोगुनी-तीन गुनी रफ्तार से आगे बढ़ाना है. हम एक टीम बनकर इसपर काम करेंगे और देश को आगे ले जाएंगे.