राज्यसभा में गूंजा देवरिया महिला शेल्टर होम कांड, विपक्षी दलों ने किया हंगामा

बिहार के मुजफ्फरपुर आश्रय गृह मामले की तरह, उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के आश्रय गृह से रविवार को देर रात 24 लड़कियों को बचाया गया।

  |   Updated On : August 07, 2018 01:48 PM
राज्य सभा (फाइल फोटो)

राज्य सभा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

राज्यसभा में मंगलवार को उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के एक महिला आश्रय गृह में कथित तौर पर सेक्स रैकेट चलाए जाने को लेकर हंगामा हुआ। मामले को लेकर हंगामे की वजह से सभापति को सदन 12 बजे तक के लिए स्थगित करना पड़ा। सदन के पटल पर दस्तावेजों व बयान रखे जाने के तुरंत बाद सभापति एम वेंकैया नायडू ने सदस्यों के आचरण के संबंध में कुछ टिप्पणियां की। इस दौरान आम आदमी पार्टी (आप) के सदस्य संजय सिंह खड़े थे।

वह देवरिया के मुद्दे को उठाना चाहते थे लेकिन उन्हें अनुमति नहीं दी गई। संजय सिंह का समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने समर्थन किया। समाजवादी पार्टी के सदस्य अपनी लाल टोपी पहने हुए थे। नायडू ने संजय सिंह को उनके आचरण के लिए चेतावनी दी।

नायडू ने कहा, 'यह कोई तरीका नहीं है। मैं आपका नाम लूंगा।' लेकिन संजय सिंह नहीं माने और अपना विरोध जारी रखा। इस पर सभापति ने सदन को दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

और पढ़ेंः देवरिया शेल्टर होम कांड में कई लड़कियां अब भी गायब, आज आएगी जांच रिपोर्ट

बिहार के मुजफ्फरपुर आश्रय गृह मामले की तरह, उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के आश्रय गृह से रविवार को देर रात 24 लड़कियों को बचाया गया। इन लड़कियों में से एक ने पुलिस के पास जाकर यौन शोषण की बात कही थी जिसके बाद लड़कियों को बचाया गया।

और पढ़ेंः राज्य सभा उपसभापति चुनाव के लिए नीतीश कुमार ने टीआरएस से मांगा समर्थन, वाईएसआर करेगी विरोध 

विपक्षी पार्टियों ने संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के निकट में भी इस मुद्दे पर प्रदर्शन किया।

First Published: Tuesday, August 07, 2018 01:05 PM

RELATED TAG: Deoria, Shelter Home Case, Rajya Sabha,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो