नोटबंदी की दूसरी वर्षगांठ पर ममता बनर्जी ने केंद्र पर साधा निशाना कहा- देश के साथ हुआ धोखा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर नोटबंदी 'घोटाले' के जरिए राष्ट्र के साथ धोखा करने को लेकर निशाना साधा.

IANS  |   Updated On : November 08, 2018 04:01 PM
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (IANS)

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (IANS)

कोलकाता:  

नोटबंदी की दूसरी वर्षगांठ पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर नोटबंदी 'घोटाले' के जरिए राष्ट्र के साथ धोखा करने को लेकर निशाना साधा. नोटबंदी के दिन को काला दिवस करार देते हुए बनर्जी ने ट्वीट कर कहा, 'सरकार ने इस बड़े नोटबंदी घोटाले से हमारे देश के साथ धोखा किया है. इसने अर्थव्यवस्था और लाखों जिंदगियों को तबाह कर दिया. जिन लोगों ने ऐसा किया है लोग उन्हें दंडित करेंगे.'

केंद्र ने 8 नवंबर, 2016 को रात आठ बजे अचानक 500 और 1000 रुपये के नोट पर प्रतिबंध की घोषणा की थी, जिसे सभी लोग हैरान रह गए थे. बनर्जी ने कहा, 'नोटबंदी आपदा की आज 'डार्कडे' दूसरी वर्षगांठ है. जिस क्षण इसकी घोषणा हुई तब भी मैंने ऐसा ही कहा था. प्रसिद्ध अर्थशास्त्री, आम लोग और विशेषज्ञ अब सभी सहमत हैं.'

और पढ़ें: Demonitisation की दूसरी सालगिरह पर बोले अरुण जेटली, केवल नोटों को बैन करना नहीं था उद्देश्‍य

विपक्ष ने भी साधा निशाना

विपक्ष ने गुरुवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर उसके 2016 नोटबंदी कदम से भारत के प्रत्येक नागरिक को 'तबाह' करने के लिए हमला बोला. विपक्ष ने कहा कि इससे केवल प्रधानमंत्री के घनिष्ठ मित्रों को ही मदद मिली. नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर कांग्रेस ने इसे लोकतंत्र और राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था के लिए 'काला दिवस' करार दिया जबकि मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने इसे 'इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला' बताया.

First Published: Thursday, November 08, 2018 03:54 PM

RELATED TAG: Mamata Banerjee, Demonetisation,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो