logo-image

Demonetisation day: कांग्रेस के निशाने पर नरेंद्र मोदी सरकार, बीजेपी ने ये दिया जवाब

नोटबंदी के आज दो साल पूरे होने पर नरेंद्र मोदी सरकार आज कांग्रेस के निशाने पर है. कांग्रेसी नेताओं ने ट्वीटर के जरिये नोटबंदी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा है. वहीं पश्‍चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने इसे काला दिवस बताया.

Updated on: 08 Nov 2018, 11:10 AM

नई दिल्ली:

नोटबंदी के आज दो साल पूरे होने पर नरेंद्र मोदी सरकार आज कांग्रेस के निशाने पर है. कांग्रेसी नेताओं ने ट्वीटर के जरिये नोटबंदी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा है.  वहीं पश्‍चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने इसे काला दिवस बताया. बता दें कि कुछ महीने पहले RBI ने कहा कि नोटबंदी के दौरान बंद हुए नोटों में से 99.30 फीसदी 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट वापस आ चुके हैं. 

आज नोटबंदी के दो साल पूरे हो गए. 8 नवंबर 2016 को रात आठ बजे जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टेलीविजन पर कहा था, ' मित्रों !...' अपने इस उद्बोधन से करोड़ों लोगों को मोदी ने सकते में डालते हुए 1000 और 500 के नोट बंद करने की घोषणा कर दी. पुराने नोट बैंक से बदलने का आदेश जारी हुआ तो लोगों की तकलीफें बढ़ गईं. सरकार नोटबंदी को बड़ी उपलब्धि बताती रही है और विपक्षी दल इसे आर्थिक आपदा बताते रहे.

आज नोट बंदी के दो साल पूरे होने पर विपक्ष ने सरकार से माफी मांगने की मांग की है. कई कांग्रेस नेताओं ने ट्वीट कर नाराजगी जाहिर की है. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तो नोटबंदी के दिन को 'काला दिवस' तक कह दिया है. कांग्रेस नेता शशि थरूर ने एक ट्वीट में बताया है कि नोटबंदी के कारण नए नोट छापने पर 8 हजार करोड़ रुपए का खर्च आया, 15 लाख लोगों की नौकरी गई, 100 लोग जान से हाथ धो बैठे और जीडीपी में 1.5 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई.