नोटबंदी: राहुल ने शेयर की बुजुर्ग की झकझोर देने वाली तस्‍वीर, बीजेपी ने घेरा

नोटबंदी की सालगिरह पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मोदी सरकार पर लगातार हमलावर हैं। लेकिन इस बार उनका दांव उल्टा पड़ गया।

  |   Updated On : November 08, 2017 08:03 PM
राहुल ने शेयर की बुजुर्ग की झकझोर देने वाली तस्‍वीर (फाइल फोटो)

राहुल ने शेयर की बुजुर्ग की झकझोर देने वाली तस्‍वीर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

नोटबंदी की सालगिरह पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मोदी सरकार पर लगातार हमलावर हैं, लेकिन इस बार उनका दांव उल्टा पड़ गया।

दरअसल, राहुल ने एक बुजुर्ग की झकझोर देने वाली पुरानी फोटो शेयर करते हुए मोदी सरकार पर अप्रत्यक्ष हमला बोला। उन्होंने लिखा, 'एक आंसू भी हुकूमत के लिए ख़तरा है, तुमने देखा नहीं आँखों का समुंदर होना।'

राहुल ने जिस बुजुर्ग की फोटो शेयर की है वह पूर्व सैनिक नंदलाल की एक साल पुरानी फोटो है। 8 नवंबर 2016 को नोटबंदी के फैसले के बाद 80 वर्षीय नंदलाल को गुरुग्राम (गुड़गांव) में एक बैंक के बाहर फूट-फूट कर रोते देखा गया था।

उन्हें लाइन में कई घंटों तक खड़े रहने के बावजूद पैसे नहीं मिले थे। तभी एक पत्रकार ने फोटो क्लिक कर ली। तब से यह तस्वीर वायरल हुई। विपक्षी दलों असहाय नंदलाल की फोटो दिखाकर सरकार पर गंभीर आरोप लगाये थे।

और पढ़ें: AAP ने राजन को दिया RS का ऑफर, कुमार विश्वास पर लटकी तलवार

हालांकि, एक साल बाद उन्होंने मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले की तारीफ की है। ऐसे में राहुल का फोटो शेयर करना बीजेपी को फायदा कर गया।

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'राहुल गांधी ने जिस बुजुर्ग नंदलाल का नोटबंदी के विरोध में जिक्र कर रहे हैं, वो वास्तव में नोटबंदी के विरोधी नहीं समर्थक हैं।'

और पढ़ें: 'तानाशाह' मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया: राहुल

First Published: Wednesday, November 08, 2017 07:13 PM

RELATED TAG: Demonetisation, Anniversary, Rahul Gandhi, Bjp, Ex Serviceman, Nand Lal, Atm,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो