नोटबंदी पर राहुल गांधी और अमित शाह के बीच ट्विटर पर छिड़ा शायरी वॉर

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि हस्ताक्षर अभियान में शामिल होकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भ्रष्टाचार और ब्लैक मनी से मुक्त 'न्यू इंडिया' के संकल्प को पूरा करने में सहयोग दें।

  |   Updated On : November 08, 2017 08:02 PM
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फोटो: ट्विटर)

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फोटो: ट्विटर)

ख़ास बातें
  •  बीजेपी नोटबंदी की सालगिरह मनाते हुए देश भर में एंटी ब्लैक मनी डे मनाते हुए हस्ताक्षर अभियान चला रही है
  •  राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा, एक आँसू भी हुकूमत के लिए खतरा है, तुमने देखा नहीं आँखों का समुंदर होना

नई दिल्ली:  

नोटबंदी के एक साल पूरा होने के मौके पर सत्ताधारी और विपक्षी पार्टियों की चल रही जुबानी जंग अब शेर-ओ-शायरी में बदलती दिखाई दे रही है।

बुधवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी को लेकर ट्वीटर पर शायरी के जरिये बीजेपी पर निशाना साधा। जिसका जवाब बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह ने उसी अंदाज में दिया।

अमित शाह ने ट्विटर पर लिखा, 'ताउम्र गरीबों की झूठी तस्वीरों से गुमराह कर सत्ता हतियाते रहे, झूठे आँसू, झूठी तस्वीरों के पीछे से देश को छलना अब और मुमकिन नहीं, असली चेहरा कांग्रेस का बेनकाब हुआ, अब नये भारत का आगाज हुआ।'

नोटबंदी के एक साल पूरा होने के मौके पर राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए और नोटबंदी के दौरान की तस्वीर को पोस्ट करते हुए ट्विटर पर लिखा था, 'एक आँसू भी हुकूमत के लिए खतरा है, तुमने देखा नहीं आँखों का समुंदर होना'।

इसके अलावा गुजरात में रैली के दौरान राहुल गांधी ने सरकार के फैसलों की कड़ी आलोचना करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लोकतांत्रिक तरीके से चुना हुआ तानाशाह तक बता डाला। 

राहुल गांधी ने कहा, 'नोटबंदी से भारत के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी)में दो फीसदी की गिरावट आई। इसने असंगठित क्षेत्र को तबाह कर दिया व साथ ही कई लघु व मध्यम व्यवसायों को खत्म कर दिया। इसने लाखों मेहनतकश भारतीयों के जीवन को बर्बाद कर दिया। भारतीय अर्थव्यवस्था निगरानी केंद्र के अनुसार 2017 के पहले चार महीनों में नोटबंदी की वजह से 15 लाख से अधिक लोगों ने अपनी नौकरियां गवां दीं।'

वहीं बीजेपी नोटबंदी की सालगिरह मनाते हुए देश भर में एंटी ब्लैक मनी डे मनाते हुए हस्ताक्षर अभियान चला रही है।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि इस हस्ताक्षर अभियान में शामिल होकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भ्रष्टाचार और ब्लैक मनी से मुक्त 'न्यू इंडिया' के संकल्प को पूरा करने में सहयोग दें।

और पढ़ें: नोटबंदी पर राहुल का PM पर बड़ा हमला, बोले- तानाशाह मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया

First Published: Wednesday, November 08, 2017 05:39 PM

RELATED TAG: Demonetisation, Demonetisation Anniversary, Bjp, Amit Shah, Congress, Rahul Gandhi, Narendra Modi, Gdp,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो