logo-image

नए साल के जश्न को लेकर पूरे देश में सुरक्षा के कड़े इंतजाम, बेंगलुरु में ड्रोन कैमरे से पुलिस की पैनी नजर

देश के सभी कोनों से जश्न के तैयारियों की तस्वीरें सामने आ रही हैं। नए साल के जश्न और अव्यवस्था की आशंका से निपटने के लिए पूरे देश में सुरक्षा के इंतजाम कड़े कर दिए गए हैं।

Updated on: 31 Dec 2017, 10:59 PM

highlights

  • अव्यवस्था की आशंका से निपटने के लिए पूरे देश में कड़े सुरक्षा के इंतजाम
  • मुंबई पुलिस ने नए साल के लिए ट्रैफिक नियमों और स्थानों में भी बदलाव किया है
  • बेंगलुरु में पुलिस ड्रोन कैमरे से शहर के सभी इलाकों में नजर रख रही है

नई दिल्ली:

नए साल की तैयारियों को लेकर पूरा देश जश्न में डूबा हुआ है। देश के सभी कोनों से जश्न के तैयारियों की तस्वीरें सामने आ रही हैं। नए साल के जश्न और अव्यवस्था की आशंका से निपटने के लिए पूरे देश में सुरक्षा के इंतजाम कड़े कर दिए गए हैं।

दिल्ली के कई इलाकों में पुलिस की गश्त (पैट्रोलिंग) लगी हुई है। दिल्ली के दिल कहे जाने वाले कनॉट प्लेस की सुरक्षा को देखते हुए राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर रात 9 बजे के बाद यात्रियों को निकलने की अनुमति नहीं दी गई।

दिल्ली पुलिस ने एक बयान में कहा कि इससे नए साल के उत्सव के मौके पर नई दिल्ली जिला क्षेत्र में कानून और व्यवस्था बनाए रखने में मदद मिलेगी।

मुंबई पुलिस ने भी पूरे शहर में किसी भी तरह के दुर्घटना से निपटने के लिए पूरी तैयारी की है। मुंबई पुलिस ने ट्रैफिक नियमों और स्थानों में भी बदलाव किया है। साथ ही अपने ट्विटर हैंडल पर कई निर्देश जारी किए हैं।

वहीं नए साल के मौके पर बेंगलुरु में भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी हो चुकी है। सुरक्षा में पुलिस ड्रोन कैमरे से शहर के सभी इलाकों में नजर रख रही है।

और पढ़ें: बाय-बाय 2017, वेलकम 2018, पूरी दुनिया जश्न में डूबी

शहर में महिला पुलिसकर्मियों समेत 15 हजार पुलिसकर्मी शहर में तैनात रहेंगे और नए साल पर उत्पात मचाने वाले लोगों पर नजर रखेंगे।

पुलिस ने कहा कि शहर में बेहतर सर्विलांस के लिए 500 अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

उत्तर प्रदेश में भी पुलिस ने नए साल पर अपनी तैयारियां ने पूरी कर ली है, ताकि सभी तरह की उत्पाती घटनाओं पर काबू पाया जा सके। नए साल पर पुलिस शराब पीकर सड़कों पर गाड़ी चलाने वालों पर पैनी नजर रखने वाली है।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर फिल्मी स्टाइल में ट्विटर पर लिखा, 'हम आज सड़कों पर इतनी नाकाबंदी लगाएंगे कि आप कन्फ़्यूज़ हो जाओगे की एंटर कहां से करें और भागें कहां से!'

और पढ़ें: साल के आखिरी दिन फिल्मी हुई यूपी पुलिस, डायलॉग्स के जरिए दी चेतावनी