logo-image

दिल्ली में जाट आरक्षण आंदोलन की वजह से इन रास्तों से जाने से बचें, रात 8 बजे के बाद बंद हो जाएंगी ये सड़कें

अगर आप दिल्ली में रहते हैं तो 20 मार्च को सप्ताह के पहले दिन आपको ऑफिस या कही और जाने में दिक्कतों का सामना करना पडेगा

Updated on: 19 Mar 2017, 04:16 PM

नई दिल्ली:

अगर आप दिल्ली में रहते हैं तो 20 मार्च को सप्ताह के पहले दिन आपको ऑफिस या कही और जाने में दिक्कतों का सामना करना पडेगा। इसका सबसे बड़ा कारण ये है कि जाट आरक्षण की आग अब हरियाणा से दिल्ली तक पहुंच चुकी है।

20 मार्च को जाट आंदोलनकारी संसद भवन का घेराव करेंगे। जाट आंदोलन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने पूरे दिल्ली एनसीआर में धारा 144 लागू कर दी है। इसके अवाला दिल्ली में कल कई रास्तें भी बंद रहेंगे जिसको लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है।

ये रास्ते रविवार 8 बजे के बाद रहेंगे बंद

कमाल अतातुर्क मार्ग, कौटिल्य मार्ग, सफदरजंग रोड, कौटिल्य टी प्वाइंट, तीन मूर्ति की तरफ से गोले मेथी जाने वाली सड़क, जाकिर हुसैन रोड, निजामुद्दीन से इंडिया गेट की तरफ आने वाली सड़क आज रात 8 बजे के बाद अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिए जाएंगे।

वहीं रिग रोड के अलावा सैन मार्टिन मार्ग, अमृता शेरगिल की तरफ से लोधी राड की तरफ, लोधी रोड की तरफ से पंचकुय्यां की तरफ जाने वाले हर रोड को रविवार रात 8 बजे के बाद कर दिया जाएगा। वहीं आरके आश्रम से आश्रण की तरफ जाने वाले रास्ते को भी आज बंद कर दिया जाएगा।

रात 8 बजे के बाद मेट्रो पर लगेगी ब्रेक

जाट आंदोलनकारियों के प्रदर्शन को देखते हुए रविवार रात से दिल्ली के बाहर मेट्रो की सेवाएं भी अगली सूचना तक बंद रहेंगी। डीएमआरसी के एक अधिकारी के मुताबिक मध्य दिल्ली के 12 मेट्रो स्टेशन रविवार रात 8 बजे के बाद बंद हो जाएंगे, हालांकि इंटरचेंजिंग की सुविधा सभी इंटरचेंजिंग सुविधा वाले स्टेशनों पर जारी रहेगी।

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का निर्णय, पंजाब में 450 शराब की दुकानें होंगी बंद

डीएमआरसी ने कहा है कि गुरु द्रोणाचार्य से हुड्डा सिटी सेंटर, कौशांबी से वैशाली, नोएडा सेक्टर 15 से नोएडा सिटी सेंटर और सराय से एस्कार्ट मुजेसर तक रविवार रात 11.30 बजे से अगली सूचना तक मेट्रो सेवाएं बंद रहेंगी।

ये भी पढ़ें: मोदी की तरह ही चाय बेचा करते थे केशव प्रसाद मौर्य, आज लेंगे डिप्टी सीएम की शपथ

वहीं, राजीव चौक, पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, लोक कल्याण मार्ग, जनपथ, मंडी हाउस, बाराखंभा रोड, आर. के. आश्रम मार्ग, प्रगति मैदान, खान मार्केट और शिवाजी स्टेडियम के स्टेशन रविवार रात 8 बजे से बंद रहेंगे।

ये भी पढ़ें: योगी आदित्यनाथ के साथ दो उपमुख्यमंत्री और कांशीराम स्मृति उपवन में शपथ ग्रपण, यूपी में बीजेपी का ये है 'प्लान'