दिल्ली मेट्रो में खराब यात्री कार्ड बदलने पर नहीं लगेगा कोई चार्ज

जानकारी के मुताबिक कार्ड को बदलवाने में कोई भी चार्ज नहीं देना होगा। बस यात्रियों को यह ध्यान रखना होगा कि कार्ड किसी भी तरह से टूटा नहीं हो।

  |   Updated On : September 03, 2018 10:52 AM

नई दिल्ली:  

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने अपने यात्रियों की सुविधा के लिए एक और बड़ा कदम उठाया है। दिल्ली मेट्रो में अब खराब कार्ड को बदलने के लिये परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी। खराब कार्डों को मेट्रो स्टेशन पर बने ग्राहक केंद्र के पास पहुंच कर वहां मौजूद अधिकारी से तत्काल बदलवा सकेंगे। इससे पहले पुराने कार्ड को बदलवाने में चार से पांच दिनों का वक्त लग जाता था।

जानकारी के मुताबिक कार्ड को बदलवाने में कोई भी चार्ज नहीं देना होगा। बस यात्रियों को यह ध्यान रखना होगा कि कार्ड किसी भी तरह से टूटा नहीं हो।

मेट्रो के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है कि पहले पुराने कार्ड को बदलवाकर नया कार्ड लेने में पांच या ज्यादा दिनों तक का इंतजार यात्रियों को करना पड़ता था लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। हालांकि उन्होंने बताया कि जिन कार्ड को बदलवाना है उनसी स्थिति सही होनी चाहिए।

इसे भी पढ़ेंः केजरीवाल सरकार ने शुरू किया 'डोर स्टेप डिलीवरी ऑफ सर्विसेज स्कीम'

डीएमआरसी के प्रवक्ता ने बताया, 'ऐसे भौतिक रूप से ठीक नॉट रीडेबल कार्डों को स्टेशन पर जमा कराया जाता था और पांच दिन बाद नया कार्ड मिलता था। अब मेट्रो स्टेशनों के ग्राहक सेवा केंद्र से मुफ्त में नये स्मार्ट कार्ड से तत्काल बदला जा सकेगा।'

बता दें कि यात्रा करने वालों के लिए दिल्ली मेट्रो शहर के लिए लाइफ लाइन मानी जाती है। लाखों यात्री हर दिन इससे यात्रा कर अपने गंतव्य तक पहुंचते हैं।

First Published: Monday, September 03, 2018 07:01 AM

RELATED TAG: Delhi Metro, Smart Card,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो