logo-image

CBSE लीक मामला: गिरफ्तार टीचर्स को कोर्ट ने 2 दिन की रिमांड पर भेजा

सीबीएसई पेपर लीक मामले में गिरफ्तार हुए दिल्ली के दो प्राइवेट स्कूल के टीचर और एक ट्यूशन देने वाले टीचर को कड़कड़डूमा कोर्ट ने 2 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है।

Updated on: 01 Apr 2018, 05:52 PM

नई दिल्ली:

सीबीएसई पेपर लीक मामले में गिरफ्तार हुए दिल्ली के दो प्राइवेट स्कूल के टीचर और एक ट्यूशन देने वाले टीचर को कड़कड़डूमा कोर्ट ने 2 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है।

पुलिस ने इन्हें 12वीं के अर्थशास्त्र के पेपर लीक होने के मामले में गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान बवाना स्थित मदर खजानी कॉन्वेंट स्कूल के ऋषभ और रोहित के रूप में हुई है, जो क्रमश: गणित और भौतिक विज्ञान के शिक्षक हैं।

दिल्ली क्राइम ब्रांच के कमिश्नर ने बताया कि कोर्ट ने तीनों आरोपियों को रिमांड पर भेजा है। उनसे इस दौरान पूछताछ की जाएगी।

दिल्ली के विशेष आयुक्त (अपराध) आरपी उपाध्याय ने कहा, 'आरोपियों ने कोचिंग सेंटर चलाने वाले तौकीर को प्रश्नपत्र दिया था। उसने व्हाट्सऐप के माध्यम से छात्रों के बीच प्रश्नपत्र को फैला दिया।'

और पढ़ें: CBSE पेपर लीक मामले में दिल्ली क्राइंम ब्रांच ने सुलझाया केस, बताया कैसे हुआ पेपर लीक

उन्होंने कहा कि परीक्षा से एक दिन पहले हाथ लिखा से पेपर लीक किया गया था। बाद में प्रश्नपत्र की एक तस्वीर परीक्षा से आधे घंटे पहले वायरल हो गई।

उपाध्याय ने कहा कि दो शिक्षकों ने परीक्षा के शुरू होने से आधे घंटे पहले प्रश्नपत्र खोल लिया था। उन्होंने वह तौकीर को भेजा, और उसने व्हाट्सऐप पर छात्रों को पहुंचा दिया।

उन्होंने कहा, "व्हाट्सऐप पर विभिन्न समूहों के करीब 915 छात्रों ने तस्वीर को देखा।"

सीबीएसई ने कहा कि 12वीं कक्षा की अर्थशास्त्र परीक्षा प्रश्नपत्र लीक होने के कारण 25 अप्रैल को दोबारा से आयोजित की जाएगी।

और पढ़ें: स्पेस मिशन को झटका, GSAT-6 से टूटा संपर्क, ISRO में बैठकों का सिलसिला जारी