दिल्ली से कंधार जा रहे विमान से आया हाईजैक का संदेश, मुश्किल में 124 मुसाफिरों की जान

जैसे ही घटना की जानकारी सुरक्षा अधिकारियों को मिली उन्होंने तुरंत एयरपोर्ट को सील कर दिया और विमान की जांच की. अंत में संतोषजनक परिणाम मिलने के बाद फ्लाइट 2 घंटे की देरी से रवाना हो सकी.

News State Bureau  |   Updated On : November 11, 2018 07:43 AM
एरियाना अफगान एयरलाइन्स (Commons Wikimedia Org)

एरियाना अफगान एयरलाइन्स (Commons Wikimedia Org)

नई दिल्ली:  

शनिवार को दिल्ली से कंधार जाने वाली फ्लाइट में हाईजैक होने की सूचना मिलने से हड़कंप मच गया, इतना ही नहीं सूचना के गलत पाए जाने के बावजूद स्थिति को सामान्य होने में करीब 2 घंटे का समय लग गया. रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली से कंधार जाने वाली फ्लाइट जब उड़ने को तैयार थी तभी अचानक से लोगों को प्लेन के हाईजैक होने की सूचना मिली. पायलट के अनुसार उसने हाईजैक बटन गलती से दबा दिया था. 

अफरातफरी का यह मामला एरियाना अफगान एयरलाइन्स का है. जैसे ही घटना की जानकारी सुरक्षा अधिकारियों को मिली उन्होंने तुरंत एयरपोर्ट को सील कर दिया और विमान की जांच की. अंत में संतोषजनक परिणाम मिलने के बाद फ्लाइट 2 घंटे की देरी से रवाना हो सकी.

124 मुसाफिर समेत 133 लोग सवार थे विमान में

दिल्ली से कंधार जा रहे अरियाना अफगान एयरलाइंस इस विमान में 124 यात्री और 9 क्रू मेंबर सवार थे. विमान को अपरान्‍ह 3:30 बजे इंदिरा गांधी हवाई अड्‌डे से टेकऑफ करना था. इसी दौरान एयरपोर्ट अथॉरिटी को पायलट की ओर से हाईजैक का मैसेज मिला. मैसेज मिलने के बाद अफरातफरी मच गई. विमान को रनवे पर चारों तरफ से घेर लिया गया.

और पढ़ें: राम मंदिर निर्माण में सबसे बड़ी बाधा है कांग्रेस, जो राम की नहीं हुई वो किस काम की होगी: योगी आदित्यनाथ 

इस दौरान ऐंटी टेरर फोर्स (ATS) समेत नैशनल सिक्यॉरिटी गार्ड (NSG) के जवान विमान की ओर दौड़ पड़े. उन्होंने विमान को घेर लिया और किसी भी घटना से निपटने के लिए तैयार हो गए. जिसके बाद दो घंटे तक ऑपरेशन चला जिसमें विमान की ठीक से जांच की गई. सूत्रों का कहना है कि हाइजैक बटन दबने के बाद संबंधित एजेंसियां तुरंत ऐक्शन में आ गई.

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों-आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, जवानों ने दो आतंकियों को ढेर किया

इस घटना के दौरान यात्री बहुत डर गए थे और दो घंटे तक उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा. दिल्ली से कंधार जाने वाली यह फ्लाइट FG312 शाम 3:30PM बजे रवाना होने वाली थी.

First Published: Saturday, November 10, 2018 09:10 PM

RELATED TAG: Flight Hijack, Delhi Kandhar Flight, Other News News, Other News News In Hindi, Delhi Airport Hijack Scare, Kandahar Flight Hijack,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो