logo-image

मैक्स अस्पताल पर दिल्ली सरकार की बड़ी कार्रवाई, जीवित बच्चे को मरा हुआ बताने पर लाइसेंस रद्द

दिल्ली के शालीमार बाग स्थित मैक्स अस्पताल में जिंदा बच्चे को मरा हुआ घोषित करने पर बड़ी कार्रवाई करते हुए दिल्ली सरकार ने उसके लाइसेंस को रद्द कर दिया है।

Updated on: 09 Dec 2017, 08:10 AM

highlights

  • जीवित बच्चे को मरा हुआ बताने पर मैक्स अस्पताल शालीमार बाग का लाइसेंस रद्द
  • दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने जांच के बाद की बड़ी कार्रवाई

नई दिल्ली:

दिल्ली के शालीमार बाग स्थित मैक्स अस्पताल में जिंदा बच्चे को मरा हुआ घोषित करने पर बड़ी कार्रवाई करते हुए दिल्ली सरकार ने उसके लाइसेंस को रद्द कर दिया है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा, 'हमने मैक्स अस्पताल शालीमार बाग का लाइसेंस रद्द कर दिया है। जैन के मुताबिक जीवित बच्चे को मृत बताकर अस्पताल ने बेहद गैर जिम्मेदाराना व्यवहार किया है जो बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।'

गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा था कि मामले में दोषी पाए जाने पर मैक्स शालीमार बाग अस्पताल का लाइसेंस रद्द किया जा सकता है।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि 1 दिसंबर को दिल्ली के शालीमार इलाके के मैक्स अस्पताल ने 30 नवंबर को जन्में दो जुड़वा बच्चों को मृत घोषित कर दिया था। बच्चे को दफनाने के लिए ले जाने के दौरान रास्ते में परिजनों को अहसास हुआ कि एक बच्चा जिंदा है।

यह भी पढ़ें: IRCTC मामले में ईडी ने लालू की 45 करोड़ की संपत्ति की जब्त

इस मामले पर IPC की धारा 308 के तहत केस दर्ज कर लिया गया था। इस घटना के बाद मैक्स हेल्थकेयर अथॉरिटी ने इसे दुभाग्यपूर्ण बताया था और मामले से जुड़े डॉक्टर को छुट्टी पर जाने का आदेश दे दिया था।

यह भी पढ़ें: कुलभूषण जाधव से मिलने 25 दिसंबर को पाकिस्तान जाएंगी मां और पत्नी