logo-image

दिल्ली में सड़क दुर्घटना होने पर सरकार उठाएगी खर्च, उप-राज्यपाल ने दी मंजूरी

अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के उस पॉलिसी को मंजूरी दे दी है जिसमें कहा गया है कि सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति के इलाज का खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी।

Updated on: 30 Dec 2017, 10:19 AM

नई दिल्ली:

उप-राज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के उस पॉलिसी को मंजूरी दे दी है जिसमें कहा गया है कि सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति के इलाज का खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी।

इस स्कीम के तहत दिल्ली की सड़कों पर दुर्घटनाग्रस्त व्यक्ति अगर कोई भी प्रइवेट अस्पताल में भर्ती होता है तो उसके इलाज का खर्च राज्य सरकार वहन करेगी।

स्कीम के तहत सड़क दुर्घटना, आगजनी व एसिड हमले के पीड़ित मरीजों के इलाज का खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी। वैजल ने इस योजना की सराहना करते हुए कहा कि इसे लागू करते हुए दिल्ली सरकार टेस्ट की गुणवत्ता को सुनिश्चित करे।

उन्होंने कहा कि इन टेस्टों के लिए लिस्टेड किए गए संस्थानों में सही व्यवहार हो और सही से इलाज हो अगर ऐसा नहीं होता है तो उसके लिए दंड देना का प्रावधान किया जाए।

योजना की सही निगरानी के लिए सलाह दी गई है कि प्रशासनिक विभाग रोगियों के लिए आनलाइन आधारबेस/बायोमैट्रिक ट्रैकिंग सिस्टम विकसित किया जाए जिससे कि उनका उचित इलाज के साथा साथ देखभाल किया जाए।

इसे भी पढ़ेंः दिल्ली सरकार-एलजी फिर आमने-सामने, उपराज्यपाल ने आप सरकार के इस प्रस्ताव को ठुकराया

हादसा दिल्ली की सीमा क्षेत्र में हुआ हो और एमएलसी दिल्ली पुलिस की होगी तभी लाभ मिलेगा। दिल्ली सरकार का कहना है कि इन मामलों में हर नागरिक को सरकार की योजना लाभ मिलेगा।

इससे पहले हाल ही में केजरीवाल सरकार और अनिल वैजल के बीच ठन गई थी। जब केजरीवाल सरकार ने दिल्लीवालों को बुनियादी सरकारी सुविधाएं घर पर ही मुहैया कराना चाह रही थी।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें