logo-image

नेशनल हेराल्ड केस में स्वामी की याचिका पर कोर्ट ने सोनिया और राहुल गांधी से मांगा जवाब

नेशनल हेराल्ड केस में दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी के याचिका पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेताओं से जवाब मांगा है।

Updated on: 01 Jul 2017, 06:35 PM

highlights

  • नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया-राहुल की मुश्किलें बढ़ी
  • पटियाला हाउस कोर्ट ने मांगा जवाब
  • 22 जुलाई को होगी अगली सुनवाई

नई दिल्ली:

नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ गई है। दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेताओं से जवाब मांगा है।

स्वामी के आरोपों पर कोर्ट ने एजेएल और कांग्रेस पार्टी को हेराल्ड मामले से जुड़े दस्तावेज को भी जमा करने का आदेश दिया है। अब इस मामले की अगली सुनवाई 22 जुलाई को होगी।

सुब्रमण्यम स्वामी ने इस मामले में कोर्ट में ना सिर्फ नई याचिका दायर कर कंपनी से जुड़े लीगल कॉपी, कंपनी के बैंक स्टेटमेंट, बैठक की टाइमिंग, से जुड़े सारी जानकारी उपलब्ध कराने की मांग की है।

कांग्रेस के कंपनी पर लिए गए लोन को शेयर में तब्दील करने से जुड़ी सारी जानकारी पर कोर्ट के सामने रखने की मांग की है। स्वामी इस मामले से जुड़े कई कागजात कोर्ट में पहले ही जमा करा चुके हैं।

ये भी पढ़ें: अनंतनाग मुठभेड़ में लश्कर कमांडर बशीर लश्करी और आज़ाद मलिक को सुरक्षा बलों ने मार गिराया

क्या हैं सोनिया राहुल पर आरोप

बीजेपी नेता ने नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर लोन देने के नाम पर नेशनल हेराल्ड की पांच हजार करोड़ की संपत्ति पर कब्जा कर लेने का आरोप लगाया था।

हेराल्ड हाउस को अभी पासपोर्ट ऑफिस के लिए किराये पर दिया गया है जिसको लेकर स्वामी ने आरोप लगाया था कि हेराल्ड हाउस सरकार ने समाचार पत्र के लिए दी थी ना कि व्यावसायिक इस्तेमाल के लिए।

ये भी पढ़ें: चिदंबरम ने कहा जीएसटी से बढ़ेगी मंहगाई, छोटे व्यापारियों को होगा भारी नुकसान