logo-image

केजरीवाल सरकार के 3 साल पूरे होने पर कांग्रेस की 'चार्जशीट'

कांग्रेस ने 'चार्जशीट' जारी करते हुए आप सरकार को हर मोर्चे पर फ्लॉप बताया है। इस मौके पर दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित मौजूद थीं।

Updated on: 14 Feb 2018, 04:26 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) जहां तीन साल पूरे होने पर अपनी उपलब्धियां गिना रही है। वहीं विपक्षी दल लोकपाल, मंत्रियों पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप, बढ़े मेट्रो किराये जैसे मुद्दों पर केजरीवाल सरकार को कठघरे में खडे़ कर रही है।

कांग्रेस ने 'चार्जशीट' जारी करते हुए आप सरकार को हर मोर्चे पर फ्लॉप बताया है। इस मौके पर दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित मौजूद थीं।

अजय माकन ने कहा कि यह सरकार नहीं खाप है, जो हर मोर्चे पर फ्लॉप है। उन्होंने दावा किया कि हर विभाग का हमने अध्यन किया है। दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि केजरीवाल सरकार अपने दावों से पीछे हट रही है। उन्होंने उप-राज्यपाल और केजरीवाल के बीच हुए विवादों पर कहा कि यह सिर्फ नाटक है।

माकन ने कहा, 'जिन फाइलों की मंजूरी वह (केजरीवाल) चाहते हैं उसे उप-राज्यपाल मंजूरी दे देते हैं, लेकिन जिन फाइलों को केजरीवाल जानबूझ कर अटकाना चाहते हैं उसका ठीकरा भारत सरकार पर फोड़ देते हैं।'

और पढ़ें: प्रिया प्रकाश पर मुस्लिम भावनाएं आहत करने का आरोप, FIR दर्ज

उन्होंने कहा कि उप-मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसियोदिया शिक्षा सुधार का दावा करते हैं लेकिन दिल्ली के 98 हजार बच्चों ने स्कूल छोड़ दिया।

डीटीसी की बसों में यात्रियों की संख्या घटी, दो साल में तीन बार पानी और सीवर चार्ज में बढ़ोतरी की गई।

हालांकि आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की तीसरी वर्षगांठ पर अरविंद केजरीवाल ने एक वीडियो संदेश के माध्यम से कहा है कि सरकारी कोष का एक-एक पैसा बिजली, पानी, मोहल्ला क्लीनिक, अस्पतालों, सड़कों, स्कूल और कॉलेज के निर्माण और विकास में लगा।

और पढ़ें: इंडियन मुजाहिदीन का आतंकी गिरफ्तार, 5 बम ब्लास्ट में है आरोपी