logo-image

केजरीवाल का खट्टर पर निशाना, कहा- सीएम रेप को सही ठहरा रहे, इसलिए बलात्कारी खुले घूम रहे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को हरियाणा के अपने समकक्ष मनोहर लाल खट्टर द्वारा दुष्कर्म को न्यायोचित ठहराने पर उनकी आलोचना की.

Updated on: 18 Nov 2018, 03:56 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को हरियाणा के अपने समकक्ष मनोहर लाल खट्टर द्वारा दुष्कर्म को न्यायोचित ठहराने पर उनकी आलोचना की. खट्टर ने कहा था कि अधिकांश दुष्कर्म के मामले फर्जी होते हैं. पिछले सप्ताह एक रैली को संबोधित करने के दौरान खट्टर ने कहा था कि 80-90 फीसदी दुष्कर्म और छेड़खानी की घटनाएं वहां होती हैं, जहां लोग पहले से एक-दूसरे को जानते हैं.

खट्टर ने कहा था, 'वे कुछ समय साथ में घूमते-फिरते हैं और फिर किसी दिन अगर उनके बीच किसी बात पर झगड़ा हो जाए तो वे प्राथमिकी दर्ज करा देते हैं कि उनके साथ दुष्कर्म हुआ है.'

खट्टर के भाषण को ट्विटर पर साझा करते हुए केजरीवाल ने कहा, 'अगर यह मानसिकता एक राज्य के मुख्यमंत्री की है तो फिर आप महिलाओं के सुरक्षित होने की अपेक्षा कैसे कर सकते हैं?'

केजरीवाल ने कहा, 'सीएम सर दुष्कर्म को न्यायोचित ठहरा रहे हैं. यही कारण है कि हरियाणा में दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ रही हैं और दुष्कर्मी नहीं पकड़े जा रहे हैं..वे खुलेआम घूम रहे हैं.'

आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक केजरीवाल और खट्टर पिछले कुछ सप्ताह से अपने संबंधित राज्यों की बुनियादी सुविधाओं को लेकर एक-दूसरे पर निशाना साध रहे हैं.

2019 के चुनाव में ज्यादा से ज्यादा सीट हासिल करने की कवायद में जुटे केजरीवाल हरियाणा में रैलियां कर रहे हैं और हरियाणा के लोगों को आप मोहल्ला क्लीनिक और उनकी सरकार द्वारा सरकारी स्कूलों में किए गए काम को देखने के लिए बुला रहे हैं.

और पढ़ें : नेताजी के घर में तो लगा है पैसों का पेड़, 5 साल में कई गुनी बढ़ गई दौलत

हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर द्वारा मोहल्ला क्लीनिक को 'हल्ला क्लीनिक' कहे जाने के बाद उन्होंने उन्हें भी मोहल्ला क्लीनिक देखने के लिए बुलाया. केजरीवाल ने हालांकि कहा कि खट्टर ने उनके इस अनुरोध का कोई जवाब नहीं दिया.