logo-image

मुख्य सचिव अंशु प्रकाश की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट सुनवाई के लिए तैयार

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने हाई कोर्ट में याचिका दायर कर दिल्ली विधानसभा की विशेषाधिकार समिति के आदेश पर रोक लगाने की मांग की थी। दिल्ली हाई कोर्ट भी मुख्य सचिव अंशु प्रकाश द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार हो गया है।

Updated on: 05 Mar 2018, 04:58 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी और दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के बीच तनातनी अब कोर्ट पहुंच गई है। दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने हाई कोर्ट में याचिका दायर कर दिल्ली विधानसभा की विशेषाधिकार समिति के आदेश पर रोक लगाने की मांग की थी।

दिल्ली हाई कोर्ट भी मुख्य सचिव अंशु प्रकाश द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार हो गया है।

इस याचिका में दिल्ली विधानसभा की विशेषाधिकार समिति के उस आदेश पर रोक लगाने की मांग की थी जिसमें उन्हें और दो अन्य IAS अफसरों को 5 मार्च दोपहर 3 बजे तक समिति के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया था।

गौरतलब है कि पिछले महीने 21 फरवरी को दिल्ली विधानसभा की प्रश्न एवं संदर्भ समिति की बैठक थी जिसमे मुख्य सचिव मुख्य सचिव अंशु प्रकाश, रजिस्ट्रार और कॉपरेटिव सोसाइटी जे बी सिंह और पूर्व रजिस्ट्रार ऑफ कॉपरेटिव सोसाइटी शूरबीर सिंह को बुलाया गया था।

हालांकि तीनों ही अधिकारी बैठक से गायब रहे और न ही इस बात की कोई सूचना दी गई थी।

आपको बता दें कि पिछले दिनों मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हुई मारपीट के बाद अधिकारियों ने किसी मंत्री या विधायक के साथ तब तक बैठक न करने का फैसला लिया है जब तक कि मुख्यमंत्री केजरीवाल माफ़ी नही मांग लेते।

और पढ़ें: पूर्वोत्तर में मिली हार पर राहुल ने कहा, 'जनता का फैसला स्वीकार है'