दिल्ली में आज भी Air Quality बनी हुई है 'गंभीर', केजरीवाल सरकार उठा सकती है ये कदम

शनिवार को भी प्रदूषण का स्तर गंभीर बना हुआ है. एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआई) डाटा के मुताबिक लोधी रोड एरिया में प्रदूषण का स्तर पीएम 2.5 यानी 431 इंडेक्स और पीएम 10 यानी 283 दर्ज किया गया जो कि गंभीर और खराब की श्रेणी में आते हैं.

News State Bureau  |   Updated On : November 10, 2018 06:55 AM
दिल्ली में आज भी Air Quality बनी हुई है 'गंभीर

दिल्ली में आज भी Air Quality बनी हुई है 'गंभीर

नई दिल्ली:  

दिल्ली में प्रदूषण का स्तर दिवाली के तीसरे दिन भी खराब स्तर पर बना हुआ है. तमाम उपाय करने के बावजूद भी हालात नहीं सुधर रहे हैं. केजरीवाल सरकार ने आपात कदम के तौर पर भारी और मध्यम भार वाहनों के दिल्ली में प्रवेश पर रोक लगा दी है. बॉर्डर इलाके पर दूसरे दिन भी चेकिंग अभियान जारी रहा.

लेकिन इसके बावजूद आज यानी शनिवार को भी प्रदूषण का स्तर गंभीर बना हुआ है. एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआई) डाटा के मुताबिक लोधी रोड एरिया में प्रदूषण का स्तर पीएम 2.5 यानी 431 इंडेक्स और पीएम 10 यानी 283 दर्ज किया गया जो कि गंभीर और खराब की श्रेणी में आते हैं.

सरकारी एजेंसी सफ़र ने कहा कि दिल्ली की वायु गुणवत्ता शनिवार तक गंभीर श्रेणी में बनी रहेगी. वहीं दिल्ली सरकार ने प्रदूषण को रोकने के लिए एक और कदम उठा सकती है. वो एक बार फिर से Odd Even लागू करने की तैयारी कर ली है. सरकार का मानना है कि अगर जरूरत पड़ी तो दिल्ली में एक बार फिर Odd Even स्कीम लागू की जाएगीय इस दौरान सीएनजी वाहन व दुपहिया वाहनों समेत जरूरी सेवाएं देने वाले दूसरे वाहनों को योजना के दायरे में नहीं लाया जाएगा.

और पढ़ें : कांग्रेस मंत्री का विवादित बयान, 'पीएम नरेंद्र मोदी को जिंदा जलाने का समय आ गया'

First Published: Saturday, November 10, 2018 06:55 AM

RELATED TAG: Delhi, Air Quality, Pollution, Air Pollution, Kejariwal Government, Delhi Air Quality,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो