logo-image

केजरीवाल ने दिल्ली में बिजली, पानी के हाल का जायजा लिया

दिल्ली सचिवालय में बुलाई गई बैठक में केजरीवाल ने जल संवर्धन बोर्ड की विभिन्न परियोजनाओं का जायजा लिया और राजधानी में जलापूर्ति की स्थिति पर रिपोर्ट मांगी।

Updated on: 21 Jun 2018, 11:27 PM

नई दिल्ली:

राजनिवास में नौ दिन धरने के बाद काम पर लौटे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पहले दिन गुरुवार को जल व बिजली विभाग के अधिकारियों से मुलाकात की और उनसे जाना कि शहर के लोगों को बिजली और पानी की दिक्कत तो नहीं हो रही है।

दिल्ली सचिवालय में बुलाई गई बैठक में केजरीवाल ने जल संवर्धन बोर्ड की विभिन्न परियोजनाओं का जायजा लिया और राजधानी में जलापूर्ति की स्थिति पर रिपोर्ट मांगी।
उन्होंने भूजल का स्तर बढ़ाने व जल-उपचार में सुधार के लिए अपनाए जा रहे तरीकों का जायजा लिया और इन चल रही परियोजनाओं को देखा भी।

विद्युत विभाग व डिस्कॉम के साथ अपनी बैठक में मुख्यमंत्री ने किरायदारों के लिए जल्द से जल्द सब्सिडी नीति लागू करने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने हालांकि आईएएस अधिकारियों की सलामती के मद्देनजर उनके साथ कोई बैठक नहीं की।

केजरीवाल ने अपनी तबीयत सही न होने की बात कहते हुए बुधवार को निर्धारित अपनी सभी बैठकें रद्द कर दी थीं। उनका शुगर लेवल इधर कुछ दिनों से बढ़ा हुआ है। वह इलाज के लिए गुरुवार शाम बेंगलुरू के लिए रवाना होंगे।

केजरीवाल ने नौ दिनों से चल रहा धरना मंगलवार को खत्म किया। उन्होंने उपराज्यपाल अनिल बैजल के कार्यालय पर धरना तब शुरू किया था, जब मंत्रियों द्वारा बुलाई बैठकों में अधिकारियों ने भाग लेना बंद कर दिया था। उन्होंने चार महीने इंतजार के बाद यह कदम उठाया। उनका मानना था कि प्रशासनिक अधिकारी केंद्र सरकार के निर्देश पर दिल्ली सरकार के साथ असहयोग कर रहे हैं और उपराज्यपाल उन्हें शह दे रहे हैं।

और पढ़ें: भारत ने कश्मीर पर संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट को किया खारिज