logo-image

दिल्ली: दिलशाद गार्डन में पुलिस ने बच्चे को अपहरणकर्ता से छुड़ाया, एक बदमाश ढेर

दिल्ली के दिलशाद गार्डन में 25 जनवरी को नर्सरी क्लास के बच्चे की किडनैंपिंग का मामला दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सुलझा लिया है।

Updated on: 06 Feb 2018, 01:40 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के दिलशाद गार्डन में 25 जनवरी को नर्सरी क्लास के बच्चे की किडनैंपिंग का मामला दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सुलझा लिया है। पुलिस की टीम अपहरणकर्ताओं से गोलीबारी के बाद बच्चे को सकुशल छुड़ा लिया है।

पुलिस से गोलीबारी में एक बदमाश की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। घायल बदमाश को पुलिस ने फिलहाल जीटीबी अस्पताल में भर्ती करा दिया है।

गौरतलब है कि 25 जनवरी की सुबह को नर्सरी क्लास का छात्र रिहांश अपने बहन के साथ स्कूल जा रहा था। इसी वक्त बाइक सवार दो बदमाशों ने स्कूल बस ड्राइवर के पैर में गोली मारकर रिहानश को अगवा कर लिया है। 28 जनवरी को अपहरणकर्ताओं ने फिरौती के लिए बच्चे के परिवारवालों को फोन किया और उनसे 50 लाख रुपये मांगे।

और पढ़ें: मालदीव में खतरनाक हुए हालात, राष्ट्रपति ने लगाया आपातकाल - सेना ने सुप्रीम कोर्ट को सील किया

इसी फोन कॉल की मदद से पुलिस को सुराग मिला जिसके बाद पुलिस पीछा करते-करते बदमाशों तक पहुंच गई। सोमवार की रात को करीब 1 बजे दिल्ली पुलिस की क्राइम टीम ने शालीमार सिटी में एबोय अपार्टमेंट के एक फ्लैट में दबिश दी जिसके बाद अपहरणकर्ता पुलिस पर गोली चलाने लगे।

पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक अपहरणकर्ता मारा गया और बच्चों को सकुशल छुड़ा लिया गया। पुलिस इस अपहरण में शामिल तीसरे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है।

बच्चों को बचाना और अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार करना दिल्ली पुलिस के लिेए बड़ी कामयाबी मानी जा रही है।

और पढ़ें: आर्मी के वाइस-चीफ बोले - हम नहीं हमारा एक्शन बोलेगा, पाकिस्तान को हुआ भारत से ज्यादा नुकसान