बयान से पलटे मनोहर पर्रिकर, कहा गोवा को पूरी तरह कैशलेस बनाना संभव नहीं

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कह है कि गोवा को कैशलेस स्टेट बनाना संभव नहीं है। न ही ऐसा हम चाहते है और न ही ऐसा कोई लक्ष्य है।

  |   Updated On : January 05, 2017 12:55 PM
ANI

ANI

नई दिल्ली :  

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा है कि गोवा को कैशलेस स्टेट बनाना संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि न ही ऐसा हम चाहते है और न ही फिलहाल ऐसा कोई लक्ष्य है।

हालांकि, मनोहर पर्रिकर ने यह जरूर कहा कि गोवा में अभी 50 फीसदी ट्रांजैक्शंस को कैशलेस बनाने का टारगेट है। कुछ दिनों पहले ही रक्षा मंत्री ने कहा था कि कहा था कि गोवा को पहला कैशलेस राज्य बनाया जाएगा। 

मीडिया से बात करते हुए मनोहर पर्रिकर ने कहा कि गोवा में अभी 15-20 प्रतिशत तक डिजिटल पेमेंट हो रहा है और हमारा लक्ष्य उसको 50 प्रतिशत तक करने की योजना है। पार्रिकर ने कहा, 'गोवा को कैशलेस स्टेट बनाने में मुश्किलें पेश आ रही हैं लेकिन उसका समाधान खोजा जा रहा है।'

27 नवंबर को मनोहर पर्रिकर ने कहा था कि गोवा को देश का पहला कैशलेस स्टेट बनाया जाएगा। पर्रिकर के इस बात के बाद राज्य में कमर्शियल टैक्स डिपार्टमेंट ने कैशलेस बिजनेस को शुरू करने की बात कही जिसके बाद व्यापारियों ने इसके खिलाफ आंदोलन छेड़ दिया। व्यापारियों के इस कदम को देखते हुए राज्य सरकार ने अपना फैसला वापस ले लिया था।

First Published: Sunday, December 25, 2016 08:23 AM

RELATED TAG: Minister Manohar, Goa,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो