logo-image

कर्नाटक के धारवाड़ में निर्माणाधीन इमारत गिरने से अब तक 11 लोगों की मौत

कर्नाटक (Karnataka) के धारवाड़ में निर्माणाधीन इमारत हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 11 तक पहुंच गई है.

Updated on: 21 Mar 2019, 04:25 PM

कर्नाटक:

कर्नाटक (Karnataka) के धारवाड़ में निर्माणाधीन इमारत हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 11 तक पहुंच गई है. यहां मंगलवार को इमारत के ढह जाने से कई लोग इसके नीचे दब गए थे. इस हादसे में 10 अन्य लोगों के अभी भी कई टन सीमेंट और गारे में फंसे होने की आशंका है. इस हादसे में करीब 50 से ज्यादा लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है. प्रदेश कांग्रेस ईकाई के नेता विनय कुलकर्णी इस इमारत के मालिकों में से एक है.

हादसे को लेकर पुलिस निरीक्षक एल.के. तलवार ने बताया था कि, 'मंगलवार शाम लगभग 4 बजे इमारत के गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई है. मौत का यह आंकड़ा अब बढ़कर 11 तक पहुंच चुका है. कुल 60 लोगों को अब तक बचाया गया है, उन्हें चोटें आई है.' बचाए गए लोगों में कम से कम 15 लोगों को गंभीर चोटें आई हैं और उनका जिले के अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

मंगलवार शाम शुरू हुआ बचाव अभियान रात भर चला. मुख्यमंत्री एच.डी.कुमारस्वामी ने कहा कि बचाव कार्य के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) के 25 सदस्यों की एक टीम को लखनऊ से विशेष उड़ान से लाया गया है. अधिकारी ने कहा कि दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि कुल पांच दमकल की गाड़ियां व 20 एंबुलेंस को बचाव कार्य के लिए तैनात किया गया है.