logo-image

जम्मू कश्मीर में हिंसा, 3 आतंकवादी समेत 7 की मौत

कश्मीर घाटी में शनिवार को ताजा हिंसा में तीन आतंकवादी व तीन नागरिक मारे गए वहीं घटना में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया।

Updated on: 05 May 2018, 11:59 PM

नई दिल्ली:

कश्मीर घाटी में शनिवार को ताजा हिंसा में तीन आतंकवादी व तीन नागरिक मारे गए वहीं घटना में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया। अधिकारियों ने गोलीबारी स्थल के पास प्रदर्शन की वजह से कड़ी पाबंदी लागू कर दी है और मोबाइल फोन इंटरनेट सेवा भी स्थगित कर दी।

पुलिस ने कहा कि शहर के लाल चौक से कुछ ही दूरी पर चटबाल में गोलीबारी की घटना में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के तीन आंतकवादी मारे गए और चार सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।

गोलीबारी के बाद स्थानीय लोगों ने पथराव करना शुरू कर दिया। पथराव कर रहे लोग आतंकवादियों को घटनास्थल से भगाने की कोशिश कर रहे थे।

नूरबाग इलाके में पुलिस के वाहन की चपेट में आने से एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि वाहन चालक के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है।

झेलम नदी के किनारे चटबाल क्षेत्र में पुलिस को आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जैसे ही सीआरपीएफ और पुलिस की संयुक्त टीम घटनास्थल पर पहुंची, आतंकवादियों ने उन पर हमला कर दिया।

जम्मू एवं कश्मीर के पुलिस प्रमुख एसपी वैद्य ने कहा, 'श्रीनगर के चटबाल में गोलीबारी समाप्त। पुलिस और सीआरपीएफ के अभियान में आतंकवादियों के तीन शवों को बारामद किया गया।'

इसे भी पढ़ेंः भारत में विवाद, पाकिस्तान में मणिशंकर अय्यर का 'जिन्ना' राग

पुलिस अधिकारी ने कहा, 'मारा गया एक आतंकवादी स्थानीय था, जबकि दो अन्य विदेशी था।' पुलिस ने कहा कि आतंकवादी श्रीनगर में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए।

उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ के तीन जवान और एक विशेष पुलिस अधिकारी गोलीबारी में घायल हो गए। उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। गोलीबारी शुरू होते ही स्थानीय लोग अपने घरों से निकलकर पुलिस की कार्रवाई में व्यवधान उत्पन्न करने लगे और उन पर पथराव किया।

पुलिस ने इन्हें तितर बितर करने के लिए आंसू गैसे के गोले दागे और इसी दौरान एक स्थानीय युवक आदिल अहमद यादू पुलिस वाहन की चपेट में आ गया और कुचला गया। उसे पास के एस एम एच एस अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

प्रदर्शनकारी अस्पताल में जमा हो गए और इनमें से कुछ ने यादू की भव्य अंतिम यात्रा निकालने के उद्देश्य से शव को अपने कब्जे में ले लिया, इस अफरातफरी में तीन फोटो पत्रकार को चोट आई।

अन्य जगह पर हिंसा में, उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकवदियों ने एक व्यक्ति और उसके भतीजे को गोली मार दी। दोनों का शुक्रवार को हाजिन क्षेत्र के शाहगुंड गांव से अपहरण किया गया था।

पुलिस ने कहा, 'पीड़ित के गोली लगे हुए शव शनिवार सुबह शाहगुंड गांव में एक मस्जिद के पास से बरामद हुए।' अधिकारी ने कहा, 'दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में एसपीओ शौकत अहमद को आंतकवादियों ने गोली मार दी।'

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें