दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष की भूख हड़ताल चौथे दिन भी जारी

दुष्कर्मियों के लिए सख्त कानून और मृत्युदंड की मांग को लेकर दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल की भूख हड़ताल चौथे दिन भी जारी रहा।

  |   Updated On : April 16, 2018 07:46 PM

नई दिल्ली:  

दुष्कर्मियों के लिए सख्त कानून और मृत्युदंड की मांग को लेकर दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल की भूख हड़ताल चौथे दिन भी जारी रहा। मालीवाल (33) ने उत्तर प्रदेश के उन्नाव और जम्मू एवं कश्मीर के कठुआ जिले में दुष्कर्म की घटनाओं के मद्देनजर शुक्रवार से राजघाट पर उपवास पर हैं। 

उपवास तुड़वाने की दिल्ली पुलिस की कोशिश की आलोचना करते हुए मालीवाल ने कहा कि सोमवार को निजी चिकित्सकों ने उनके स्वास्थ्य का परीक्षण किया और रपट में कहा गया कि वह उपवास जारी रख सकती हैं। 

दिल्ली महिला आयोग के एक सदस्य के मुताबिक, उपवास पर बैठीं मालीवाल सिर्फ पानी पी रही हैं और तीन दिनों में उनका वजन दो किलोग्राम घट चुका है। 

आयोग की अध्यक्ष ने कहा, 'कुछ कार्रवाई करने और हमारी मांगों पर प्रतिक्रिया देने के बजाय केंद्र हमारा उपवास खत्म कराने की कोशिश कर रहा है। अगर सरकार रातोंरात मुद्रा प्रतिबंधित कर सकती है, तो प्रधानमंत्री महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कुछ सख्त कदम क्यों नहीं उठा सकते।'

इससे पहले मालीवाल ने कहा था कि दिल्ली पुलिस ने उन्हें उपवास की जगह से हटाने की कोशिश की और उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मदद मांगी, जो रविवार को उनके साथ आंदोलन में शामिल हुए। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुरुवार को लिखे एक पत्र में मालीवाल ने कहा था, 'मैं अपना उपवास तब तक नहीं तोड़ूंगी, जब तक प्रधानमंत्री देश से हमारी बेटियों की सुरक्षा के लिए एक बेहतर प्रणाली का वादा नहीं करते।'

इसे भी पढ़ें: IRCTC टेंडर मामले में CBI ने दायर की लालू के खिलाफ चार्जशीट

First Published: Monday, April 16, 2018 07:14 PM

RELATED TAG: Kathua Gang-rape Case, Narendra Modi, Swati Maliwal,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो