logo-image

दिल्ली में नाबालिग नौकरानी पर जुल्म करने वाली महिला डॉक्टर पुलिस के हत्थे चढ़ी

दिल्ली महिला आयोग ने एक डॉक्टर के घर 14 साल की ऐक ऐसी नाबालिग लड़की को छुड़ाया है जिस पर परिवार वालों ने जुल्म की सारी हदें पार कर दी थी।

Updated on: 14 Jan 2018, 12:18 AM

highlights

  • दिल्ली महिला आयोग ने एक नाबालिग नौकरानी को डॉक्टर के घर से छुड़ाया
  • महिला डॉक्टर ने नाबालिग युवती को प्रेस से जलाया

नई दिल्ली:

दिल्ली महिला आयोग ने एक डॉक्टर के घर 14 साल की ऐक ऐसी नाबालिग लड़की को छुड़ाया है जिस पर परिवार वालों ने जुल्म की सारी हदें पार कर दी थी।

महिला हेल्प नंबर 181 पर आए फोन में किसी अज्ञात व्यक्ति ने सूचना दी की उसके पड़ोंस में एक डॉक्टर परिवार में 14 साल की नाबालिग नौकरानी है जिसे बुरी तरह मारा पीटा जा रहा है। सूचना मिलते ही महिला आयोग की टीम मौके पर पहुंची और पीड़ित नाबालिग को बचाया।

बताया जा रहा है कि आरोपी डॉक्टर परिवार न सिर्फ नाबालिग लड़की को पीट रहा था बल्कि उसे प्रेस से जलाया भी जाता और कैंची से उसे आंखों के पास मारा गया था। पीड़ित नाबालिग के शरीर पर चोट और जख्म के कई निशान भी मिले हैं।

यह भी पढ़ें: इंदिरा गांधी बनेंगी विद्या बालन, किताब के अधिकार हासिल किए

महिला आयोग के मुताबिक पीड़ित नाबालिग लड़की झारखंड की बेहद गरीब परिवार की रहने वाली है और प्लेसमेंट के जरिए उसे 4 महीने पहले दांत के डॉक्टर के घर भेजा था।

नाबालिग से घरेलू काम कराने और उसपर हिंसा करने के मामले में दिल्ली पुलिस ने आरोपी महिला डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया है। नाबालिग का फिलहाल इलाज कराया जा रहा है और उसे फिलहाल एनजीओ में रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें: सुप्रीम विवाद: CJI से मिलने पहुंचे नृपेंद्र मिश्र बैरंग लौटे