ब्लू व्हेल के बाद जानलेवा Kiki Challenge ने उड़ाई नींद, छत्तीसगढ़ पुलिस ने जारी की चेतावनी

IANS  |   Updated On : August 08, 2018 11:04:41 PM
किकी चैलेंज

किकी चैलेंज (Photo Credit : )

रायपुर:  

छत्तीसगढ़ पहुंचे जानलेवा किकी चैलेंज के बाद राजधानी पुलिस ने चेतावनी जारी कर युवाओं से किकी डांस नहीं करने के लिए कहा है। ऐसा करने वाले पर तत्काल मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

रायपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, प्रफुल्ल ठाकुर ने कहा, 'अगर किकी डांस करते कोई युवा नजर आया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पेट्रोलिंग करने वाले पीसीआर वैन और यातायात पुलिस को निर्देश दिया गया है कि उन पर तत्काल मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए।'

बता दें की ब्लू व्हेल गेम के बाद अब किकी चैलेंज ने भी सभी की नींद उड़ा रखी है। इस किकी डांस की वजह से कई जगह गंभीर हादसे हो चुके हैं। इसे देखते हुए देश के कई राज्यों में इस पर प्रतिबन्ध लगाया जा चुका है। दुनियाभर में इसको लेकर कई हैरतंगेज वीडियो सामने आ चुके हैं। अब यह किकी चैलेंज छत्तीसगढ़ पहुंच चुका है। 

सूबे के कई युवा अब सड़कों में किकी डांस करते नजर आ रहे हैं और इसका विडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे हैं। सोशल मीडिया में वायरल वीडियो को देखने के बाद छत्तीसगढ़ पुलिस सतर्क हो गई है। 

 और पढ़ें: दिल्ली, मुंबई के बाद बेंगलुरु में भी सिर दर्द बना Kiki Challenge, पुलिस ने दी सख्त कार्रवाई की चेतावनी

गौरतलब है कि किकी चैलेंज के तहत चलती कार से उतरकर डांस करना होता है और फिर वापस उसी कार में बैठना भी होता है। इस दौरान कार को ड्राइवर एक हाथ से ड्राइव करता है और दूसरे हाथ से वीडियो बनाता है। कार को धीमी गति से चलाना होता है।

यह चैलेंज कनेडियन हिप हॉप सुपरस्टार ड्रेक के ताजा अलबम के 'इन माय फिलिंग' पर बनाया गया है। यह उस वक्त वायरल हो गया। इसके बाद तो 30 जून को कनेडियन कमेडियन सिग्गी ने एक वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर दिया, और उसके बाद से लोग अपनी जान खतरे में डालते नजर आ रहे हैं।

First Published: Aug 08, 2018 11:00:12 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो