logo-image

SC/ST Act: दलितों ने बुलाया भारत बंद, पंजाब में 10वीं और 12वीं के पेपर कैंसल

दलित संगठनों ने सोमवार को पूरे भारत में 'बंद' का आह्वान किया है जिसके बाद पंजाब सरकार ने ट्रांसपोर्ट और मोबाइल इंटरनेट जैसी सुविधाएं बंद करने के निर्देश दिए हैं।

Updated on: 01 Apr 2018, 11:49 PM

नई दिल्ली:

दलित संगठनों ने सोमवार को पूरे भारत में 'बंद' का आह्वान किया है जिसके बाद पंजाब सरकार ने ट्रांसपोर्ट और मोबाइल इंटरनेट जैसी सुविधाएं बंद करने के निर्देश दिए हैं।

पंजाब सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि सरकार ने यह निर्णय लिया है कि सोमवार को पब्लिक ट्रांसपोर्ट सुविधाएं बंद की जाएंगी। पंजाब में पीआरटीसी, पंजाब रोडवेज और पनबस की बसें सोमवार को रोड पर सर्विस में नहीं होंगी।

इस दौरान सीबीएसई बोर्ड के 10वीं और 12वीं के छात्रों का पेपर भी कैंसल किया गया है। इस पेपर को बाद में री शेड्यूूल किया जाएगा।

राज्य सरकार ने यह भी निर्देश दिए हैं कि इस दौरान मोबाइल इंटरनेट, अन्य सभी एसएमएस सर्विस और डोंगल सर्विस आज शाम 5 बजे से कल रात 11 बजे तक बंद रहेंगी। वहीं वॉइस कॉल्स चालू रहेंगे।

गृहमंत्रालय के सचिव राहुल तिवारी ने कहा कि सरकार ने यह निर्देश इसलिए जारी किए हैं ताकि किसी भी तरह की गलत खबर, अफवाह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के जरिए न फैलाई जा सके।

और पढ़ें: स्पेस मिशन को झटका, GSAT-6 से टूटा संपर्क, ISRO में बैठकों का सिलसिला जारी

वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने राज्य के लोगों से अपील की है कि विशेषतौर पर शेड्यूल कास्ट के लोग संयम बनाए रखें और राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने में साथ दें।

अमरिंदर सिंह ने कहा, 'सरकार सभी लोगों की भावनाओं का आदर करती है, सभी शांतिपूर्ण और वैध तरीके से अपने अधिकारों की मांग करें। कुछ ऐसा नहीं होना चाहिए जिससे समाज में भय का माहौल बने और संप्रादायिक सौहार्द्र बिगड़े।'

और पढ़ें: CBSE पेपर लीक मामले में दिल्ली क्राइंम ब्रांच ने सुलझाया केस, बताया कैसे हुआ पेपर लीक