logo-image

मुस्लिम युवती से प्रेमप्रसंग को लेकर दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या !

राजस्थान के बाड़मेर में एक दलित युवक की युवती से कथित तौर पर प्रेमप्रसंग चल रहा था। यह बात भीड़ को रास नहीं आई और उसकी पीट-पीटकर जान ले ली। घटना शुक्रवार रात की है।

Updated on: 24 Jul 2018, 11:07 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान में भीड़ की हैवानियत थमने का नाम नहीं ले रहा है। पहले गो-तस्करी के नाम पर अलवर में एक मुस्लिम युवक की हत्या। अब बाड़मेर एक दलित युवक भीड़ के पागलपन का शिकार हो कर इस दुनिया को अलविदा कह गया।

और पढ़ें : मॉब लिंचिंग मामले में बोलीं वसुंधरा, कानून हाथ में लेने वालों को नहीं बख्शा जाएगा

22 साल के दलित युवक का दोष सिर्फ इतना था कि वो एक मुस्लिम युवती से दिल लगा बैठा था। रिपोर्ट की मानें तो दलित युवक का मुस्लिम युवती से कथित तौर पर प्रेमप्रसंग चल रहा था। यह बात भीड़ को रास नहीं आई और उसकी पीट-पीटकर जान ले ली। घटना शुक्रवार रात की है।

बाड़मेर के डीएसपी सुरिंदर कुमार के मुताबिक,' युवक को गंभीर चोटें आईं थीं, जिसके चलते उसकी मौत हो गई। इस मामले में दो आरोपियों को अभी तक गिरफ्तार किया गया है और आगे की जांच जारी है।'

गौरतलब है कि मॉब लिंचिंग को लेकर संसद से सड़क तक घमासान मचा हुआ। इसके बावजूद ऐसी घटनाओं पर पुलिस रोक लगाने में नाकामयाब नजर आ रही है। हाल ही में राजस्थान के अलवर में एक मुस्लिम युवक को कथित गो तस्करी के आरोप में पीट-पीटकर मार डाला गया था। राजस्थान के गृहमंत्री गुलाब चंद्र कटारिया ने खुद इस मामले में पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

और पढ़ें : अलवर लिंचिंग केस: सुप्रीम कोर्ट में 20 अगस्त को सुनवाई, केंद्र ने राजस्थान सरकार से मांगी रिपोर्ट