logo-image

दलबीर सिंह सुहाग के कार्यकाल में हुए 'उरी, पठानकोट' हमले, पाकिस्तान पर जवाबी सर्जिकल स्ट्राइक भी!

दलबीर सिंह सुहाग के कार्यकाल में हुए 'उरी, पठानकोट' हमले, पाकिस्तान पर जवाबी सर्जिकल स्ट्राइक भी!

Updated on: 31 Dec 2016, 12:48 PM

नई दिल्ली:

आर्मी प्रमुख जनरल दलबीर सिंह ने शनिवार को अपने कार्यकाल के आखिरी दिन अमर जवान ज्योति पर पहुंच शहीदों को श्रदांजलि दी। अपने आखिरी कार्यकाल के दिन उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। जनरल दलबीर सिंह को, उनके कार्यकाल के दौरान पाकिस्तान के आतंकवादी ठिकानों पर भारत द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक, पठानकोट हमला, पंपोर, बारामुला, गुरुदासपुर एटैक और उरी एटैक जैसी आतंकवादी घटनाओं का बहादुरी से मुकाबला करने के लिए जाना जाएगा। 

शहीदों को श्रदांजलि देते हुए जनरल दलबीर सिंह ने कहा कि वो देश की आन बान शान के लिए न्यौछावर शहीदों को सलाम करते हैं। उन्होंने कहा कि, 'मैं प्रधानमंत्री और सरकार का आभारी हूं जिन्होंने सेना प्रमुख के तौर पर मुझे काम करने की स्वतंत्रता दी।' जनरल दलबीर सिंह ने कहा कि मेरा विश्वास है कि शब्दों से ज़्यादा एक्शन में तेज़ी होनी चाहिए।

और पढ़ें - लेफ्टिनेंट जनरल बिपिन रावत होंगे नए सेना प्रमुख, बी. एस धनोआ संभालेंगे वायु सेना की कमान

और पढ़ें - नए सेना प्रमुख पर विवाद: सरकार ने दी सफाई, कहा मेरिट के आधार पर किया जनरल बिपिन रावत का चयन

जनरल दलबीर ने बताया कि उनके कार्यकाल के दौरान भारतीय आर्मी ने 2012 में 67 आतंकवादी मारे जबकि 2013 में 65 आंतकियों का ख़ात्मा किया। वहीं अकेले जम्मू और कश्मीर में इस साल के अंत तक करीब 141 आतंकियों का ख़ात्मा किया। दलबीर सुहाग के बाद अगले 27वें सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट बिपिन रावत होंगे।