logo-image

ओडिशाः चक्रवाती तूफान 'दाय' के कारण राज्य में भारी बारिश, जन जीवन अस्त-व्यस्त

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मलकानगिरी जिला प्रशासन को प्रभावित लोगों तक राहत सामग्री पहुंचाने का निर्देश जारी कर दिया है।

Updated on: 22 Sep 2018, 08:35 AM

नई दिल्ली:

तटीय राज्य ओडिशा में भारी बारिश के कारण जन जीवन अस्त हो गया है. बारिश के कारण सड़कों पर जाम लग गया है. तूफान से मलकानगिरी जिला बुरी तरह प्रभावित हुआ है. जिले का संपर्क प्रदेश के बाकी हिस्सों से कट गया है. बारिश के कारण काफी लोग फंसे हुए हैं. बारिश प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री के वितरण के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं.

बारिश को लेकर मलकानगिरी के कलेक्टर ने कहा कि जिले में गुरूवार से कुल 1163.8 मिमी बारिश हुई है. निचले इलाके पानी में डूब गये हैं और मुख्य सड़कों के ऊपर से पानी बह रहा है.

मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि स्थिति की समीक्षा करने के बाद मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मलकानगिरी जिला प्रशासन को प्रभावित लोगों तक राहत सामग्री पहुंचाने का निर्देश जारी कर दिया है.

इसे भी पढ़ेंः  फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ने कहा- राफेल सौदा के लिए मोदी सरकार ने दिया था रिलायंस का नाम

चक्रवाती तूफान से गजपति, गंजम, पुरी, रायगढ़, कालाहांड़ी, कोरापुट, मल्कानगिरी, नवरंगापुर जिलों में भारी बारिश हुई है. मौसम विभाग के अनुसार इसके प्रभाव से रायगढ़, कालाहांड़ी, कोरापुट और नवरंगापुर जिलों में कई स्थानों पर शनिवार तक भारी बारिश होने के आसार हैं.

बताया जा रहा है कि तूफान 26 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से पश्चिम-उत्तर पश्चिम दिशा की ओर बढ़ता रहेगा और धीरे धीरे कमजोर पड़ जाएगा.

मौसम विभाग ने ओडिशा और उत्तरी आंध्र प्रदेश के कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. अगले 24 घंटों के लिए मछुआरों को समुद्री तटों पर नहीं जाने की सलाह दी गई है. ओडिशा और आंध्र प्रदेश के कई जगहों पर भारी बारिश हो रही है.