logo-image

महाराष्ट्र में बोले पीएम मोदी, पुलवामा हमले के बाद गुस्से में पूरा देश, हम हर आंसू का जवाब देंगे

पीएम मोदी ने सुरक्षाबलों की सराहना करते हुए कहा कि पूरा देश पुलवामा हमले में सीआरपीएफ जवानों की शहादत पर शोकाकुल है.

Updated on: 17 Feb 2019, 12:00 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के धुले में जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने सुरक्षाबलों की सराहना करते हुए कहा कि पूरा देश पुलवामा हमले में सीआरपीएफ जवानों की शहादत पर शोकाकुल है. उन्होंने कहा, सब आंसुओं का जवाब दिया जाएगा. मैं आज यहां उस वक़्त आया हूं जब पूरा देश पुलवामा में आतंकी हमले को लेकर आक्रोशित है.' उन्होंने कहा कि एक तरफ देश गुस्से में है, वहीं दूसरी ओर सभी की आंखें सन्न है. महाराष्ट्र के भी वीर जवान इस हमले में शहीद हो गए. हमारे जवान निस्सवार्थ होकर देश की सेवा करते हैं.

उन्होंने आगे कहा, 'जिन्होंने अपना सर्वस्वा न्योछावर कर दिया, उनके परिवार के साथ हम हमेशा खड़े रहे. यह संयम का, संवेदनशीलता का, शोक का समय है, लेकिन हर परिवार को मैं ये भरोसा देता हूं, आपके आंखों में जो आंसू हैं, उन आंसुओं का पूरा-पूरा जवाब लिया जाएगा.'

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'भारत की ये नीति नहीं है कि हम किसी को छेड़ते नहीं है, लेकिन मैं फिर साफ़ कर दूं कि नए भारत को किसी ने छेड़ा तो वो छोड़ता भी नहीं है. ये हमारे सुरक्षाबलों ने पहले भी कर दिखाया है और अब भी कोई कसार नहीं छोड़ी जाएगी.'

उन्होंने कहा कि शहीद सैनिकों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. आतंकी संगठनों और आतंक के सरपरस्तों ने जो गुनाह किया है, वो चाहे जितना छिपने की कोशिश करें, उन्हें सजा जरूर दी जाएगी.

और पढ़ें: पुलवामा हमला: आलोचना होने पर बोले नवजोत सिंह सिद्धू, मेरी हर बात को पूरा नहीं दिखाया जाता

बता दें कि जम्मू -कश्मीर में 1989 में आतंकवाद के सिर उठाने के बाद से हुए अब तक के सबसे बड़े आतंकी हमले में एक आत्मघाती हमला किया. इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए जबकि की घायल हो गए. पुलवामा जिले में आतंकी ने श्रीनगर-जम्मू हाई-वे पर अपनी विस्फोटकों से लदी एसयूवी सीआरपीएफ की बस से टकराकर उसमें विस्फोट कर दिया. धमाका इतना जबरदस्त था कि बस के परखच्चे उड़ गए और आस पास जवानों के शव टुकड़ों में सड़क पर बिखेर गए. जैश ए मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. पुलिस ने आतंकवादी की पहचान पुलवामा के काकापोरा के रहने वाले आदिल अहमद के तौर पर की है. उन्होंने बताया कि अहमद 2018 में जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था. हमलावर की पहचान कमांडर आदिल अहमद दार के रूप में हुई है.