logo-image

करोल बाग अग्निकांड में होटल मालिक को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार, कोर्ट में करेगी पेश

करोल बाग अग्निकांड में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अर्पित होटल के मालिक राकेश गोयल को गिरफ्तार किया.

Updated on: 17 Feb 2019, 10:04 AM

नई दिल्ली:

करोल बाग अग्निकांड में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अर्पित होटल के मालिक राकेश गोयल को गिरफ्तार किया. क्राइम ब्रांच उसे आज कोर्ट में पेश करेगी. इसकी जानकारी DCP राजेश देव ने दी.


बता दें कि दिल्ली के करोल बाग (karol bagh) के अर्पित पैलेस होटल (Hotel Arpit Palace) में पिछले दिनों भीषण आग लगी थी. इस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई थी. इसी मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बड़ी कार्रवाई की. मामले की जांच के बाद क्राइम ब्रांच ने अर्पित पैलेस होटल के मालिक राकेश गोयल को गिरफ्तार कर लिया. अब क्राइम ब्रांच आज आरोपी राकेश गोयल को कोर्ट में पेश करेगी. आग लगने के बाद होटल की पांच मंजिला इमारत से कम से कम 35 लोग निकाले गए. कई लोग अपनी जान बचाने के लिए होटल की ऊपरी मंजिल से नीचे कूद गए.

अग्निकांड का कारण जानने में क्राइम ब्रांच जुट गई थी. काफी जांच के बाद पता चला कि होटल मालिक की लापरवाही से ये आग लगी थी. होटल में अग्निशमन के उपकरण भी नाकाफी थे. इस पर क्राइम ब्रांच ने कार्रवाई करते हुए होटल मालिक को गिरफ्तार कर लिया. अब आज कोर्ट में पेश कर क्राइम ब्रांच आरोपी राकेश गोयल को पूछताछ के लिए रिमांड में ले सकती है. वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने करोलबाग के होटल में आग लगने की घटना में मरने वाले लोगों के परिजन को पांच लाख रुपये का मुआवजा देने का एलान किया है.