logo-image

सीपीएम ने कहा- अविश्वास प्रस्ताव से भाग रही सरकार, लगाया दोहरा मापदंड अपनाने का आरोप

वाईएसआर कांग्रेस और टीडीपी की तरफ से मोदी सरकार के खिलाफ दिये गए अविश्वास प्रस्ताव को अस्वीकार किया जाने के फैसले की सीपीएम ने आलोचना की है।

Updated on: 16 Mar 2018, 04:48 PM

नई दिल्ली:

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट (सीपीएम) पार्टी ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वो अविश्वास प्रस्ताव से भाग रही है। साथ ही अविश्वास प्रस्ताव को अस्वीकार करने के फैसले की आलोचना भी की है। 

सीपीएम ने कहा है कि सदन 'व्यवस्थित नहीं है' का बहाना बनाकर वाईएसआर कांग्रेस और टीडीपी की तरफ से मोदी सरकार के खिलाफ दिये गए अविश्वास प्रस्ताव को अस्वीकार करना दोहरे मापदंड को दर्शाता है।

पार्टी ने ट्वीट कर कहा है कि लोकसभा में हंगामे के बीच आम बजट को बिना चर्चा के पारित करवा दिया गया था। लेकिन उस समय सदन 'व्यवस्थित नहीं है' जैसी दलील नहीं दी गई। लेकिन अविश्वास प्रस्ताव पर इसका बहाना बनाया गया।

और पढ़ें: केजरीवाल की माफी से नाराज भगवंत मान का 'आप' से इस्तीफा

सीपीएम ने कहा है, '100 से भी ज्यादा लोकसभा सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव का खड़े होकर समर्थन किया। लेकिन सदन 'व्यवस्थित नहीं है' के नाम पर सदन स्थगित कर दिया गया।'

पार्टी ने कहा, 'कल (बुधवार) को सरकार ने वित्त विधेयक को बेशर्मी से सरकार ने पारित करावा लिया। जबकि सदन व्यवस्थित नहीं था। दोहरे मापदंड का प्रदर्शन... अविश्वास प्रस्ताव से बचन के लिये लोकसभा स्थिगत की गई।'

गुरुवार को वाईएसआर ने भी इसी विशेष दर्जे की मांग को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लोकसभा में दिया जिसका समर्थन करने का फैसला टीडीपी ने किया था।

शुक्रवार को कांग्रेस, वामदल और शिवसेना समेत कई दलों ने अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन कर दिया था।

और पढ़ें: मोदी सरकार के खिलाफ TDP का अविश्वास प्रस्ताव अस्वीकार