logo-image

बंगाल बीजेपी अध्यक्ष के बिगड़े बोल, कहा-बनी सरकार तो कार्यकर्ताओं के हत्यारों को गोली से उड़ा दूंगा

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि वह अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को मारी जाने वाली गोलियों को गिन रहे हैं।

Updated on: 20 Jun 2018, 02:00 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यकर्ताओं की हत्या को लेकर पार्टी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने विवादित बयान दिया है।

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वह अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को मारी जाने वाली गोलियों को गिन रहे हैं। जिस दिन राज्य में बीजेपी की सरकार बनेगी हम उसका बदला लेंगे।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, 'वह अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को मारी जाने वाली एक-एक गोली को गिन रहे हैं। जिस दिन राज्य की सत्ता में बीजेपी आएगी हर गोली का बदला लेंगे। हमलावर उस वक्त या तो जेल में होंगे या उन्हें गोलियों का शिकार होना पड़ेगा।'

बता दें कि पश्चिम बंगाल में संपन्न हुए पंचायत चुनाव के दौरान बड़े स्तर पर हिंसा देखने को मिली थी। इस हिंसा में बीजेपी और टीएमसी के कई कार्यकर्ता आपसी रंजिश में मारे गए थे।

चुनाव खत्म होने के बाद बंगाल के पुरुलिया जिले में दो बीजेपी कार्यकर्ताओं की कथित तौर पर हत्या कर दी गई थी। दोनों कार्यकर्ताओं का शव समान रूप से पेड़ और बिजली के खंभे से लटका हुआ मिला था।

मृतक कार्यकर्ता के पिता ने राज्य की ममता सरकार पर सवाल उठाया था। वहीं पुलिस इसे आत्महत्या करार दिया था। पुलिस के इस आरोप को खारिज करते हुए कार्यकर्ता के पिता ने कहा था कि मेरा बेटा आत्महत्या कर ही नहीं सकता है।

इससे पहले 30 मई को एक अन्य बीजेपी कार्यकर्ता त्रिलोचन महतो का शव एक पेड़ से लटकता हुआ मिला था। उसके पीठ पर एक नोटिस भी चिपका कर धमकी दी गई थी।

नोटिस में लिखा था, 'बीजेपी के लिए काम करने का यही हश्र होगा।' राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या पर पश्चिम बंगाल सरकार को नोटिस भेजकर विस्तृत रिपोर्ट की मांग है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें