BREAKING NEWS
  • रोहिंग्या शरणार्थियों की वापसी में रोड़ा अटका रहे कुछ एनजीओ, जानें कैसे- Read More »
  • PAK को भारत के साथ कारोबार बंद करना पड़ा भारी, अब इन चीजों के लिए चुकाने पड़ेंगे 35% ज्यादा दाम- Read More »
  • मुंबई के होटल ने 2 उबले अंडों के लिए वसूले 1,700 रुपये, जानिए क्या थी खासियत- Read More »

कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार की ईडी ने बढ़ाई हिरासत

IANS  |   Updated On : February 12, 2019 07:12 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:  

दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार को धनशोधन मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को दो और दिनों की इजाजत दे दी. विशेष न्यायाधीश भरत पराशर ने तलवार की ईडी हिरासत को बढ़ा दिया. जांच एजेंसी ने विशेष न्यायाधीश से कहा कि दीपक तलवार का मामले से जुड़े दो लोगों से सामना कराए जाने के लिए जरूरत है. इसके बाद विशेष न्यायाधीश ने तलवार की हिरासत बढ़ा दी. तलवार को ईडी की हिरासत अवधि समाप्त होने पर अदालत के समक्ष पेश किया गया था.

तलवार को संयुक्त अरब अमीरात से प्रत्यर्पित करके 30 जनवरी को लाया गया था. उसे 31 जनवरी को अदालत के समक्ष पेश किया गया. अदालत ने तलवार को ईडी की सात दिनों की हिरासत में भेज दिया था.

ईडी ने कहा कि सिंगापुर में तलवार की कंपनी के एक बैंक खाते में कथित रूप से 200 करोड़ रुपये जमा कराए गए थे और एयर इंडिया के लाभदायक मार्गों पर सीट बंटवारे के मामले में विदेशी एयरलाइनों को फायदा पहुंचाने में उसकी संदिग्ध भूमिका की जांच की जा रही है.

भारतीय एजेंसियों द्वारा तलवार के खिलाफ 1,000 करोड़ रुपये से अधिक की आय छुपाने और संप्रग कार्यकाल के दौरान विमानन क्षेत्र में कांट्रेक्ट दिलवाने के मामले की जांच शुरू करने के बाद वह दुबई भाग गया था.

तलवार पर विमानन क्षेत्र के सौदे में दलाली करने, विदेशी कंपनियों के लिए सरकारी मंजूरी लेने और संप्रग कार्यकाल के दौरान अधिकारियों से संबंध के दम पर क्लाइंट को फायदा पहुंचाने के आरोप हैं.

First Published: Tuesday, February 12, 2019 07:11:56 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Deepak Talwar, Corporate Lobbyist,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

वीडियो