logo-image

पीएम को 'अनपढ़' बताने वाले बयान पर बोले संजय निरुपम, लोकतंत्र में कोई भगवान नहीं होता

संजय निरुपम ने कहा है कि हमारे देश में लोकतंत्र है और प्रधानमंत्री भगवान नहीं हैं। लोग उनसे बात करते हुए शिष्टाचार का ख़्याल रखेंगे।

Updated on: 13 Sep 2018, 02:42 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री पीएम मोदी को 'अनपढ़-गंवार' बताने वाले बयान को लेकर कांग्रेस की मुंबई इकाई के प्रमुख संजय निरुपम ने सफाई दी है हालांकि उनका लहज़ा अब भी तल्ख़ नज़र आ रहा है। संजय निरुपम ने कहा है कि हमारे देश में लोकतंत्र है, इसलिए प्रधानमंत्री भगवान नहीं हैं। लोग उनसे बात करते हुए शिष्टाचार का ख़्याल रखेंगे।

निरुपम ने आगे कहा, 'अगर कोई बच्चा हमारे देश के प्रधानमंत्री की योग्यता के बारे में पूछता है तो आप क्या जवाब देंगे। लोगों को उनकी शैक्षणिक योग्यता के बारे में जानकारी नहीं है। आख़िर वह कौन सी ताक़त है जो दिल्ली विश्वविद्यालय को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री जारी करने से रोक रहा है। जबकि यह बताया गया है कि उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से पढ़ाई की है।'

बता दें कि संजय निरुपम अपने बयानों को लेकर हमेशा विवादों में रहते हैं। इस बार वह पीएम मोदी के ख़िलाफ़ दिए एक बयान को लेकर विवादों में हैं. दरअसल, उन्होंने महाराष्ट्र सरकार के उस फैसले का, जिसमें राज्य के स्कूल में प्रधानमंत्री पर बनी फिल्म दिखाने की बात कही की है, विरोध करते हुए पीएम मोदी को अनपढ़ बता दिया और कहा कि पीएम मोदी से स्कूल के बच्चे कुछ नहीं सीख सकते.

निरुपम ने कहा, 'जबरन फिल्म दिखाने का फैसला गलत है. बच्चों को राजनीति से दूर रखना चाहिए. मोदी जैसे अशिक्षित और निरक्षर व्यक्ति पर बनी फिल्म देखकर बच्चे क्या सीखेंगे?'

संजय निरुपम बयान को लेकर पहले भी विवाद में

बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफे के तुरंत बाद संजय निरुपम ने कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला की तुलना कुत्ते से कर दी थी। जिसके बाद उनकी सोशल मीडिया पर निरुपम की जमकर आलोचना हुई.

और पढ़ें- कांग्रेस सांसद ने माल्या-जेटली के मुलाक़ात की तस्दीक की, कहा- संसद के सेंट्रल हॉल में हुई थी बातचीत

संयज निरुपम ने समाचार एजेंसी एएनआई को दिये एक इंटरव्यू में कहा था कि, ' देश में वफादारी का एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है वजुभाई वाला जी ने.