logo-image

'फानी' के प्रभाव से असम में लगातार बारिश, राज्य सरकार ने जारी किया अलर्ट

असम सरकार ने फानी को लेकर जिला प्रशासन को पहले ही अलर्ट जारी करने के साथ राज्य के कुछ संवेदनशील जगहों पर राष्ट्रीय आपदा बचाव दल की 40 टुकड़ियों की तैनाती कर दी थी.

Updated on: 27 May 2019, 05:58 AM

नई दिल्ली:

चक्रवाती तूफान फानी के प्रभाव से शनिवार को असम के अधिकांश हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है. भारी बारिश को देखते हुए राज्य सरकार ने शनिवार व रविवार को जोराहाट और माजुली, गुवाहाटी और उत्तरी गुवाहाटी, धुबरी और अन्य जगहों के बीच नौका सेवाओं को बंद करने के लिए अलर्ट जारी किया है. गुवाहाटी में शनिवार शाम तक विमान सेवा पर प्रतिबंध लगाया गया है, वहीं पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे ने कोलकाता और ओडिशा जाने वाली कई ट्रेनों को रद्द करने के साथ ही कोलकाता और ओडिशा से असम आने वाली ट्रेनों को भी रद्द किया है.

बोरझार के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के विशेषज्ञों ने शनिवार और रविवार को पूर्वोत्तर राज्य में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होने की चेतावनी दी है. असम सरकार ने फानी को लेकर जिला प्रशासन को पहले ही अलर्ट जारी करने के साथ राज्य के कुछ संवेदनशील जगहों पर राष्ट्रीय आपदा बचाव दल की 40 टुकड़ियों की तैनाती कर दी थी.

शनिवार को चक्रवाती तूफान फानी कमजोर हो गया है और अब इससे पश्चिम बंगाल को कोई ज्यादा बड़ा खतरा नहीं है. फिलहाल यह नादिया जिला के शांतिपुर में है और शनिवार दोपहर बाद इसके बांग्लादेश में प्रवेश करने की संभावना है. चक्रवाती तूफान ने शुक्रवार की सुबह ओडिशा में दस्तक दी थी.