राहुल गांधी 2019 चुनाव में प्रधानमंत्री उम्मीदवार होंगे, कांग्रेस ने बजाई रणभेरी: रणदीप सुरजेवाला

कांग्रेस वर्किंग कमिटी (सीडब्ल्यूसी) की रविवार को हुई बैठक के बाद पार्टी ने साफ कर दिया कि अगले लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ही प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे।

  |   Updated On : July 22, 2018 08:25 PM
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (फाइल फोटो)

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की रविवार को हुई बैठक के बाद पार्टी ने साफ कर दिया कि अगले लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ही प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे।

इसके अलावा लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए जो भी चुनाव पूर्व या चुनाव बाद गठबंधन होनी है उसके लिए सीडब्ल्यूसी ने राहुल गांधी को अधिकृत किया है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में सीडब्ल्यूसी की बैठक के बाद पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेंस कांफ्रेंस कर 2019 चुनाव को लेकर कांग्रेस की तैयारियों को साझा किया।

सुरजेवाला ने कहा है कि कांग्रेस कार्यसमिति ने 2019 लोकसभा चुनाव के लिए रणभेरी बजा दी है।

प्रेस कांफ्रेंस में सुरजेवाला ने कहा, '2019 का चुनाव किसी व्यक्ति के खिलाफ नहीं है बल्कि विचारधारा के खिलाफ होनी है। इसके लिए गठबंधन पर भी ध्यान रखा जाएगा। इसलिए राहुल गांधी को अधिकृत किया गया है।'

राहुल गांधी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनाए जाने वाले सवाल पर रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'हम अपनी 2004 के जैसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं। इसलिए भारत के लोग निर्णय लेंगे। अगर एक बार कांग्रेस पार्टी 200 या उससे ज्यादा का जादुई आंकड़ा पाकर सबसे बड़ी पार्टी बनती है, तब कांग्रेस पार्टी नेतृत्व में होगी जो भी गठबंधन के साथ आकर साथ चलना चाहेंगे।'

उन्होंने आगे कहा, 'इससे स्वभाविक तौर पर कांग्रेस अध्यक्ष को एकमात्र चेहरे के रूप में प्रोजक्ट किया जाएगा। कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी को आगे रखकर 2019 का चुनाव लड़ेगी। इसमें कोई दोराय नहीं है।'

कांग्रेस प्रवक्ता के इस बयान से साफ है कि महागठबंधन में राहुल गांधी का चेहरा ही आगे रखा जाएगा। ऐसे में क्षेत्रीय दलों को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के खिलाफ लड़ाई में राहुल गांधी के नेतृत्व को स्वीकारना होगा।

और पढ़ें: शशि थरूर के बयानों के बाद राहुल गांधी की चेतावनी, कहा- बड़ी लड़ाई लड़ रहा हूं, कमजोर करने वालों के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई

First Published: Sunday, July 22, 2018 06:53 PM

RELATED TAG: Congress, Rahul Gandhi, Cwc Meeting, Randeep Surjewala, 2019 Election, Lok Sabha Election, Bjp,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो