logo-image

CWC: सोनिया गांधी ने पीएम पर साधा निशाना, कहा- मोदी सरकार की उल्टी गिनती शुरू

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा और गठबंधन को लेकर कई बड़ी बातें कही।

Updated on: 22 Jul 2018, 02:29 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली स्थित पार्लियामेंट एनेक्सी में कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक जारी है राहुल गांधी नई कांग्रेस कार्यकारिणी समिति (सीडब्ल्यूसी) की पहली बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा और गठबंधन को लेकर कई बड़ी बातें कही

सोनिया गांधी ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भाषण-शैली से उनकी मायूसी जाहिर होती है जो इस बात का सूचक है कि मोदी सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है।

सोनिया गांधी नई कांग्रेस कार्यकारिणी समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में शामिल हुईं और इसी दौरान उन्होंने यह बात कही। उन्होंने देश के गरीबों में भरी निराशा और आशंका के प्रति आगाह भी किया। सीडब्ल्यूसी पार्टी की सर्वोच्च निर्णायक संस्था है। 

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट के जरिए कहा, 'सोनिया गांधी ने भारत के वंचितों और गरीबों की बढ़ती निराशा और आशंका के प्रति आगाह किया। उन्होंने मोदी की भाषण-शैली का जिक्र किया, जिसमें उनकी मायूसी झलकती है और इससे जाहिर होता है कि मोदी सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है।'

बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी शामिल हुए। उन्होंने प्रधानमंत्री की निरंतर आत्म-प्रशंसा और जुमलेबाजी की संस्कृति को खारिज किया। 

मनमोहन सिंह ने कहा, 'यह विकास के लिए जरूरी ठोस नीति के विरुद्ध है।'

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करने के दावे को पूरा करने के लिए कृषि क्षेत्र में 14 फीसदी संवृद्धि दर की दरकार है, जो कहीं दिखती नहीं है। 

सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह नई कांग्रेस कार्यकारिणी समिति में वरिष्ठ सदस्य हैं। यही समिति इस साल होने वाले राज्यों के विधानसभा चुनावाओं के साथ-साथ 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की कोर टीम का गठन करेगी। 

और पढ़ें: आज ट्विटर पर पीएम मोदी दे रहे लोगों की 'मन की बात' का जवाब, आपने सवाल पूछा क्या?

राहुल गांधी ने बीजेपी पर लगाए आरोप

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी पर गरीबों व दलितों का दमन करने का आरोप लगाया और पार्टी कार्यकर्ताओं से देश के गरीबों के लिए लड़ने का आग्रह किया।

सीडब्ल्यूसी की बैठक को संबोधित करते हुए राहुल ने कांग्रेस को 'भारत की आवाज' बताते हुए कहा कि पार्टी पर भविष्य व वर्तमान की जिम्मेदारी है।

उन्होंने कहा कि सीडब्ल्यूसी के पास अनुभव व ऊर्जा है और यह अतीत, वर्तमान व भविष्य के बीच एक सेतु है।

सीडब्ल्यूसी कांग्रेस पार्टी के सबसे अधिक फैसले लेने वाला अंग है।

और पढ़ें: GST Council: सैनिटरी नैपकिन समेत ये चीज़ें हुई टैक्स फ्री, जानें क्या-क्या हुआ सस्ता