logo-image

Live: CWC की बैठक खत्म, राफेल समेत कई मुद्दे पर सरकार को घेरने की हुई तैयारी

कांग्रेस कार्यकारिणी समिति (CWC) की बैठक आज नई दिल्ली में होने जा रही है। जिसमें असम राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) और कई अहम मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है।

Updated on: 04 Aug 2018, 03:20 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में दूसरी बार कांग्रेस कार्यकारिणी समिति (CWC) की बैठक खत्म हो गई है। कांग्रेस ने विपक्ष के साथ मिलकर राफेल मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है। मीटिंग के बाद अशोक गहलोत ने कहा, मीटिंग में राफेल और 4 राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेक चर्चा हुई।

CWC की बैठक दिल्ली स्थित कांग्रेस आवास पर हो रही है। जहां पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, ए के एंटनी, गुलाम नबी आजाद और CWC के सभी सदस्य मौजूद हैं।

तबीयत खराब होने की वजह से पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी मीटिंग में हिस्सा नहीं ले रही हैं।

LIVE UPDATES:

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने CWC में भारत की आर्थिक स्थिति पर भाषण दिया। एनआरसी ड्राफ्ट बिल, राफेल मुद्दा और भ्रष्टाचार पर चर्चा की गई: सूत्र

तबीयत खराब होने की वजह से सोनिया गांधी मीटिंग में हिस्सा नहीं ले रही हैं।

# कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी CWC बैठक में हिस्सा लेने पार्टी कार्यालय पहुंचे।

बैठक में लोक सभा चुनाव को लेकर अहम रणनीति बनने वाली है। हालांकि शुक्रवार को ही कांग्रेस ने 2019 चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के साथ गठबंधन का ऐलान कर संकेत दे दिया है कि वह सभी राज्यों में क्षेत्रीय पार्टियों के साथ हाथ मिला सकती है।

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री पद का फैसला चुनाव बाद के नतीजों पर छोड़ दिया है। बता दें कि इससे पहले हुई CWC की बैठक के बाद पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने साफ किया था कि लोक सभा चुनाव में राहुल गांधी ही प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे।

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, चार आतंकियों को मार गिराया

लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए जो भी चुनाव पूर्व या चुनाव बाद गठबंधन होनी है उसके लिए सीडब्ल्यूसी ने राहुल गांधी को अधिकृत किया है।