logo-image

कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक दो दिन के लिए स्थगित हुई, लोकसभा चुनाव के लिए बनेगी रणनीति

पहले यह बैठक 26 फरवरी को होने वाली थी. लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी की उच्चस्तरीय निर्णयकारी संस्था कांग्रेस कार्यकारिणी की यह बैठक अहम मानी जा रही है.

Updated on: 17 Feb 2019, 04:24 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी और हाल में महासचिव का पद संभालने वाली प्रियंका गांधी की मौजूदगी में पहली बार होने वाली कांग्रेस कार्यकारिणी समिति (CWC) की बैठक दो दिन के टाली गई है. पहले यह बैठक 26 फरवरी को होने वाली थी. लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी की उच्चस्तरीय निर्णयकारी संस्था कांग्रेस कार्यकारिणी की यह बैठक अहम मानी जा रही है. देश की मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य और आम चुनाव की तैयारियों को लेकर अब 28 फरवरी को अहमदाबाद में बैठक होगी.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, 26 फरवरी को बैठक के बाद एक रैली भी होनी थी, लेकिन जगह खाली नहीं होने की वजह से यह अब 28 फरवरी को होगी. प्रियंका गांधी भी बैठक में शामिल होंगी.

इससे पहले पार्टी के द्वारा जारी बयान के मुताबिक, CWC की बैठक 2019 चुनाव से पहले पार्टी की रणनीतियों पर चर्चा होगी और चुनाव से पहले प्रचार-प्रसार के लिए रोडमैप तैयार किया जाएगा.

राहुल गांधी के अध्यक्ष पद संभालने के बाद जुलाई 2018 में कांग्रेस कार्यकारिणी समिति (CWC) को पुनर्गठित किया गया था. इस समिति में 23 सदस्य, 18 स्थायी आमंत्रित सदस्य और 10 विशेष आमंत्रित सदस्य हैं.

और पढ़ें : मध्य प्रदेश में कांग्रेस की चुनावी तैयारी तेज, विधानसभा की तरह लोकसभा में भी दोहराएगी प्रदर्शन, लेकिन...

CWC में कुल 23 सदस्यों में सिर्फ 3 महिलाएं हैं जिसमें सोनिया गांधी, अंबिका सोनी, कुमारी सेलजा शामिल हैं. इसमें कई पुराने दिग्गजों को जगह नहीं दी थी जिसमें दिग्विजय सिंह, कमलनाथ, सुशील कुमार शिंदे, मोहन प्रकाश, सी पी जोशी और शशि थरूर शामिल हैं.