logo-image

पीएम नरेंद्र मोदी की सर्वदलीय मीटिंग का बहिष्कार करेगी कांग्रेस: सूत्र

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सर्वदलीय बैठक की कांग्रेस (Congress) बहिष्कार करेगी.

Updated on: 19 Jun 2019, 11:23 AM

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सर्वदलीय बैठक की कांग्रेस (Congress) बहिष्कार करेगी. कांग्रेस का मानना है कि उनके सेट एजेंडे पर क्यों जाए, जबकि कांग्रेस  ईवीएम (EVM) सहित चुनाव सुधार के मुद्दे को पहले से उठा रही है. सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी की इस बैठक में राहुल गांधी नहीं शामिल होंगे.

यह भी पढ़ेंः बीजापुर में नक्सलियों ने समाजवादी पार्टी के नेता की हत्या की, कल रात किया था अपहरण

केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार की दोबारा वापसी के बाद 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' (One Nation One Election) पर बहस छिड़ गई है. इसे लेकर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बुधवार को सभी दलों के प्रमुखों की बैठक बुलाई है. इस बैठक में जहां पीएम नरेंद्र मोदी इसके फायदे गिनाएंगे तो वहीं विरोधी इसके नुकसान के बारे में बताएंगे. इस बैठक में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन नहीं शामिल होंगे.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली: अब्दुल फजल इलाके में लगी भीषण आग, दमकल कर्मियों ने बचाई 7 लोगों की जान

इसके अलावा बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) , डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन (MK Stalin) और टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू (N Chandrababu Naidu), दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal), टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू (N Chandrababu Naidu) ने भी इस बैठक से किनारा किया है. आम आदमी पार्टी की तरफ से राघव चड्डा शामिल होकर अपना पक्ष मजबूती से रखेंगे. वहीं, एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) इस मीटिंग में शामिल होंगे. 

यह भी पढ़ेंः 'एक देश, एक चुनाव' की सर्वदलीय बैठक आज, इस वजह से मायावती नहीं होंगी शामिल

गौरतलब है कि वर्ष 2003 में भी लालकृष्ण आडवाणी ने कहा था कि सरकार लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराए जाने के मुद्दे पर गंभीरता से विचार कर रही है. उस समय भी केंद्र में बीजेपी (BJP) की ही सरकार थी. हालांकि विपक्ष के रुख देखते हुए नहीं लगता कि इस मसले पर सर्वसम्मति बन पाएगी. हालांकि, अब देखना है कि क्या पीएम नरेंद्र मोदी एक राष्ट्र एक चुनाव के लिए विपक्ष को राजी कर पाएंगे.