logo-image

नोटबंदी का विरोध दबाने के लिए सरकार के इशारे पर CBI ने रखी नई थ्योरी: कांग्रेस

नोटबंदी के एक साल पूरे होने के मौके पर काला दिवस मना रही कांग्रेस ने प्रद्युम्न मर्डर मामले में सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो) के खुलासे की टाइमिंग को लेकर सवाल उठाए हैं।

Updated on: 08 Nov 2017, 07:12 PM

highlights

  • कांग्रेस ने प्रद्युम्न मर्डर मामले में सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो) के खुलासे की टाइमिंग को लेकर सवाल उठाए हैं
  • कांग्रेस ने कहा कि नोटबंदी के विरोध को दबाने के लिए जानबूझकर प्रद्मुम्न मर्डर मामले में आज नया खुलासा किया गया

नई दिल्ली:

नोटबंदी के एक साल पूरे होने के मौके पर काला दिवस मना रही कांग्रेस ने प्रद्युम्न मर्डर मामले में सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो) के खुलासे की टाइमिंग को लेकर सवाल उठाए हैं।

कांग्रेस ने कहा कि केंद्र सरकार पर सीबीआई के इस्तेमाल का आरोप लगाते हुए कहा कि नोटबंदी के विरोध को दबाने के लिए जानबूझकर प्रद्मुम्न मर्डर मामले में आज नया खुलासा किया गया।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सूरजेवाला ने कहा, 'बीजेपी सरकार सीबीआई का इस्तेमाल कर एक बच्चे की हत्या की स्टोरी नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर प्लांट करा सकती है, तो सरकार कुछ भी कर सकती है। बीजेपी सरकार स्वांग और प्रपंच की राजनीति करती है।'

Video: रायन मर्डर में गिरफ्तार छात्र को तीन दिन की CBI रिमांड पर भेजा

गौरतलब है कि गुरुग्राम के रेयान इंटरनैशनल पब्लिक स्कूल में छात्र प्रद्युम्न की हत्या के मामले में सीबीआई ने पुलिस की पूरी थ्योरी को पलट दिया है। सीबीआई ने इस मामले में स्कूल के ही 11वीं क्लास के छात्र को गिरफ्तार किया है। 

गिरफ्तार छात्र को तीन दिनों के रिमांड पर भेज दिया गया है। सीबीआई के मुताबिक आरोपी छात्र ने स्कूल में पीटीएम मीटिंग टालने के लिए प्रद्युम्न की हत्या कर दी। 

हालांकि सीबीआई ने इस मामले में पहले से गिरफ्तार आरोपी बस ड्राइवर को किसी तरह की क्लीन चिट नहीं दी है।

प्रद्युम्न मर्डर केस: दिल्ली पुलिस की थ्योरी से उलट सामने आई CBI की जांच, पढ़ें 5 पॉइंट्स