आडवाणी के पूर्व सहयोगी सुधींद्र कुलकर्णी ने कहा, राहुल के रूप में देश को मिला नया लीडर, होंगे देश के अगले PM

आडवाणी के पूर्व सहयोगी सुधींद्र कुलकर्णी ने शनिवार को कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा कि भारत को उनके जैसे नेता की जरूरत है और देश के अगले प्रधानमंत्री बनेंगे।

  |   Updated On : December 17, 2017 11:22 AM
आडवाणी के पूर्व सहयोगी सुधींद्र कुलकर्णी (फाइल फोटो)

आडवाणी के पूर्व सहयोगी सुधींद्र कुलकर्णी (फाइल फोटो)

ख़ास बातें
  •  बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी के पूर्व सहयोगी सुधींद्र कुलकर्णी ने राहुल-सोनिया की तारीफ की
  •  कुलकर्णी ने कहा, भारत को राहुल जैसे नेता की जरूरत है और वह देश के अगले प्रधानमंत्री बनेंगे
  •  उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी साहसिक महिला हैं

नई दिल्ली:  

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के पूर्व सहयोगी सुधींद्र कुलकर्णी ने शनिवार को कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी की जमकर तारीफ की।

उन्होंने कहा कि भारत को राहुल जैसे नेता की जरूरत है और वह देश के अगले प्रधानमंत्री बनेंगे। कुलकर्णी ने राहुल को बधाई देते हुए एक के बाद एक कई ट्वीट किये।

उन्होंने कहा, 'आज मैं अधिक आश्वस्त हूं कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी देश के अगले प्रधानमंत्री बनेंगे और उन्हें बनना भी चाहिए। एक नए नेता का उदय हुआ है। भारत को ऐसे नेता की जरूरत है।' ऑब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन से जुड़े रहे कुलकर्णी ने राहुल की तारीफ करते हुए उन्हें 'वास्तव में गांधीवादी राजनीतिक विचार' रखने वाला व्यक्ति बताया।

राहुल गांधी ने शनिवार को कांग्रेस की कमान संभालने के बाद अपने पहले भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा था।

उन्होंने कहा था, 'वह (मोदी) हमें वापस मध्ययुग में ले जा रहे हैं। कांग्रेस भारत को 21वीं शताब्दी में वापस लाई, जबकि प्रधानमंत्री मोदी हमें मध्ययुग में वापस ले गए, जहां लोगों को उनकी आस्था और उनके खान-पान के लिए मारा जाता है।'

सुधींद्र कुलकर्णी ने 19 सालों तक कांग्रेस अध्यक्ष रही सोनिया गांधी की तारीफ करते हुए कहा, 'सोनिया गांधी साहसिक महिला हैं। उन्होंने 19 साल पहले भंवर में फंसी कांग्रेस को उबारने में कामयाबी हासिल की। आज का उनका भाषण भी लाखों दिलों को छूने वाला था।'

आपको बता दें कि बतौर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने आखिरी संबोधन में शनिवार को कहा था, '1984 में इंदिरा गांधी की हत्या कर दी गई। मुझे ऐसा महसूस हुआ, जैसे मेरी मां मुझसे छीन ली गई। इस हादसे ने मेरे जीवन को हमेशा के लिए बदल डाला। उन दिनों मैं राजनीति को एक अलग नजरिए से देखती थी। मैं अपने पति और बच्चों को इससे दूर रखना चाहती थी।'

और पढ़ें: सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस के अध्यक्ष बने राहुल गांधी

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'इंदिराजी की हत्या के सात वर्ष बाद ही मेरे पति की भी हत्या कर दी गई। मेरा सहारा मुझसे छीन लिया गया। इसके कई साल बाद जब मुझे लगा कि कांग्रेस कमजोर हो रही है और सांप्रदायिक ताकतें उभर रही हैं तब मुझे पार्टी के आम कार्यकर्ताओं की पुकार सुनाई दी। मुझे महसूस हुआ कि इस जिम्मेदारी को नकारने से इंदिरा और राजीवजी की आत्मा को ठेस पहुंचेगी। इसलिए देश के प्रति अपने कर्तव्य को समझते हुए मैं राजनीति में आई।'

सुधींद्र कुलकर्णी बीजेपी से करीब 13 सालों तक जुड़े रहे थे। उन्होंने 2009 के लोकसभा चुनाव में आडवाणी के साथ काम किया था।

और पढ़ें: आतंकी हाफिज ने फिर उगला जहर, कहा- भारत से लेंगे बदला

First Published: Sunday, December 17, 2017 08:01 AM

RELATED TAG: Congress President, Rahul Gandhi, India, Sudheendra Kulkarni, Bjp, L K Advani,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो