logo-image

राहुल गांधी का भागवत पर निशाना, कहा- सेना का 'अपमान' हर भारतीय का अपमान, RSS ने दी सफाई

राहुल गांधी ने कहा कि भागवत जी, हमारे शहीदों और जवानों का अपमान करने के लिए आपको शर्म आनी चाहिेए। आरएसएस इसके लिए माफी मांगे।

Updated on: 12 Feb 2018, 01:32 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय सेना के खिलाफ विवादित बयान देने पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत पर निशाना साधा है।

राहुल गांधी ने कहा कि मोहन भागवत ने हमारे शहीदों का अपमान किया है और साथ ही यह सभी भारतीयों का भी अपमान है।

राहुल ने कहा, 'आरएसएस प्रमुख का भाषण सभी भारतीयों का अपमान है क्योंकि यह उनका अपमान है जो हमारे देश के लिए अपनी जान दिए हैं। यह हमारे तिरंगे का अपमान है क्योंकि इन्होंने उन सभी जवानों का अपमान किया है जो इसे सलाम करते हैं।'

राहुल ने कहा, 'भागवत जी, हमारे शहीदों और जवानों का अपमान करने के लिए आपको शर्म आनी चाहिेए। आरएसएस माफी मांगे।'

गौरतलब है कि रविवार को बिहार के मुजफ्फरपुर की एक रैली को संबोधित करते हुए भागवत ने कहा था कि जिस चीज के लिए भारतीय सेना 6-7 महीने लेंगे, उसी के लिए आरएसएस तीन दिन में अपने स्वयंसेवकों को तैयार कर देगा।

और पढ़ें: बीजेपी को बड़ी राहत, जाट संगठन ने रैली रद्द करने का लिया फैसला

भागवत के बयान के बाद संघ ने सफाई देते हुए कहा कि मोहन भागवत के बयान को गलत तरीके से प्रस्तुत किया जा रहा है। यह सेना के साथ तुलना नहीं थी।

आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने कहा, 'परिस्थिति आने पर तथा संविधान द्वारा मान्य होने पर भारतीय सेना द्वारा सामान्य समाज को तैयार करने के लिए 6 महीना का समय लगेगा तो संघ स्वयंसेवकों को भारतीय सेना 3 दिन में तैयार कर सकेगी, कारण स्वयंसेवकों को अनुशासन का अभ्यास रहता है।'

हालांकि मोहन भागवत के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर भी लोगों का गुस्सा उनके खिलाफ बाहर आ रहा है।

और पढ़ें: मोदी के इशारों पर AIMPLB में दरार डाल रहे हैं सलमान नदवी, बाबरी मस्जिद पर कोई समझौता नहीं: ओवैसी