logo-image

राफेल मामले में अनिल अंबानी पर हमलावर हुए राहुल गांधी, पूछा आखिर क्‍यों दिया गया ठेका

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को राफेल मामले पर फिर आरोप लगाते हुए सरकार से पूछा है कि आखिरकार अनिल अंबानी की कंपनी को ही इसका ठेका क्यों दिया गया. जबकि अनिल अंबानी की कंपनी घाटे में चल रही थी.

Updated on: 02 Nov 2018, 01:07 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को राफेल मामले पर फिर आरोप लगाते हुए सरकार से पूछा है कि आखिरकार अनिल अंबानी की कंपनी को ही इसका ठेका क्यों दिया गया. जबकि अनिल अंबानी की कंपनी घाटे में चल रही थी. उन्‍होंने अपने आरोप में कहा कि अनिल अंबानी की कंपनी के पास तो जमीन भी नहीं थी, जो पैसा दसॉ ने दिया उसी पैसे से उन्होंने जमीन खरीदी. उन्‍हाेंने आरोप लगाया कि अंबानी की कंपनी को जानबूझकर फायदा पहुंचाया गया. 

सीबीआई प्रमुख को हटाने पर उठाया सवाल

राहुल गांधी ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि राफेल मामले की वजह से ही सीबीआई के प्रमुख को हटाया गया है, क्योंकि पीएम नरेंद्र मोदी और अनिल अंबानी के बीच में पार्टनरशिप थी।. उन्‍होंने कहा कि  हमारा काम देश के सामने सच लाना है, इसी लिए यह पूछ रहे हैं.

पीएम मोदी को पहुंचा फायदा

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि इस पूरी डील में दो ही लोगों को फायदा हुआ है, एक नरेंद्र मोदी और दूसरे अनिल अंबानी. कांग्रेस अध्यक्ष बोले कि पहले दसॉ ने कहा था कि क्योंकि अनिल अंबानी की कंपनी के पास जमीन थी, इसलिए उनके साथ सौदा किया गया. लेकिन अब सच सामने आया है कि जमीन तो दसॉ के पैसे से खरीदी गई थी.

पर्रिकर दोष्‍ाी नहीं 

राहुल गांधी ने कहा कि इस डील में मनोहर पर्रिकर की कोई गलती नहीं है, उन्होंने कहा कि पर्रिकर ने भी देश को बता दिया था कि फैसला मेरा नहीं बॉस का है. कोई भी डिफेंस डील करने से पहले कैबिनेट डील की जरूरत होती है, लेकिन ये बैठक डील होने के बाद हुई है.

राहुल की मांग

राहुल ने इस दौरान कहा कि वह इस मामले में जेपीसी का गठन चाहते हैं. उन्होंने सीबीआई चीफ को भी हटा दिया, प्रधानमंत्री रात को सो नहीं पा रहे हैं. प्रधानमंत्री जांच से डर रहे हैं, यही कारण है कि उन्होंने सीबीआई चीफ को हटा दिया.