logo-image

विवादित ट्वीट पर राहुल गांधी ने IAS टॉपर शाह फैज़ल का किया समर्थन, पत्र में की तारीफ

कुछ दिन पहले जम्मू-कश्मीर के चर्चित आईएएस अधिकारी शाह फैज़ल ने भारत में रेप की घटनाओं पर तंज कसा था।

Updated on: 17 Jul 2018, 09:28 PM

नई दिल्ली:

भारत में रेप की बढ़ती घटनाओं पर तंज कसने वाले IAS टॉपर शाह फैजल के प्रति कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एकजुटता प्रदर्शित की है। 

जम्मू-कश्मीर कांग्रेस का कहना है कि भारत में इन मुद्दों को हिम्मत से उठाने के लिए राहुल गांधी ने IAS अधिकारी की सराहना की है।

 शाह फैजल को लिखे पत्र में राहुल ने कहा है, 'भारत में बढ़ रहे दुष्कर्म के मामलों पर अपने विचार व्यक्त करने पर जम्मू एवं कश्मीर सरकार द्वारा आपके खिलाफ जांच बैठाए जाने के खिलाफ मैं आपको समर्थन जताते हुए लिख रहा हूं।'

उन्होंने लिखा, 'भारत को खाए जा रहे मुद्दों को पहचानने और उन पर प्रकाश डालने के लिए आप प्रशंसा के पात्र हैं।'

गौरतलब है कि फैज़ल ने ट्वीट किया था कि 'जनसंख्या + पितृसत्ता + निरक्षरता + शराब + पॉर्न + तकनीक + अराजकता = रेपिस्तान'। जिसके बाद उनके इस ट्वीट को लेकर चारों तरफ विवाद शुरू हो गया है।

और पढ़ें: यूपीएससी टॉपर के 'रेपिस्तान' ट्वीट को लेकर जम्मू-कश्मीर सरकार ने जारी किया नोटिस

कई यूजर्स ने शाह फैज़ल के ट्वीट पर आपत्ति जताते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी थी। पोस्ट सार्वजनिक होने के बाद जम्मू-कश्मीर सरकार ने उन्हें नोटिस जारी किया था। 

देश में बढ़ रहे दुष्कर्म के मामलों पर सोशल मीडिया के माध्यम से अपने विचार रखने वाले अधिकारी के खिलाफ जम्मू एवं कश्मीर सरकार ने अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू कर दी है।
और पढ़ें: मुस्लिमों की पार्टी विवाद पर राहुल ने दी सफाई, कहा - 'मैं कांग्रेस हूं और सबको गले लगाता हूं'

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला फैज़ल के बचाव में उतर थे। उमर अब्दुल्ला ने न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत के दौरान कहा, 'शाह फैज़ल ने जो भी लिखा है वह सामयिक परिस्थितियों पर आधारित है। उन्होंने बलात्कार के खिलाफ अपनी आवाज उठाई तो सरकार ने उनके खिलाफ जांच का आदेश दे दिया है। उन्होंने शाह फैज़ल की ईमानदारी पर सवाल उठाए हैं।'

बता दें कि 2010 में संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा के टॉपर रहे शाह फैज़ल फिलहाल अमेरिका में पढ़ाई कर रहे हैं। शाह फैज़ल तमाम सामाजिक मुद्दों पर सोशल मीडिया के जरिए अपनी राय रखते रहे हैं।

और पढ़ें: रविशंकर ने राहुल को दिया 'नई डील' का ऑफर, कहा- तीन तलाक और महिला आरक्षण पर कांग्रेस दे समर्थन