logo-image

राष्ट्रीय सुरक्षा पर राहुल गांधी ने बनाई टास्क फोर्स, सर्जिकल स्ट्राइक को लीड कर चुके लेफ्टिनेंट जनरल को सौंपी जिम्मेदारी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सर्जिकल स्ट्राइक की निगरानी करने वाले पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा से मुलाकात की.

Updated on: 22 Feb 2019, 12:03 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सर्जिकल स्ट्राइक की निगरानी करने वाले पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा से मुलाकात की. इसके साथ ही उन्होंने हुड्डा को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी. राहुल गांधी ने एक विजन डॉक्यूमेंट तैयार करने के लिए एक टास्क फोर्स का गठन किया, जिसको पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल लीड करेंगे, कई विशेषज्ञों के विचार-विमर्श के बाद यह डॉक्यूमेंट तैयार किया जाएगा, 2016 में भारतीय सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक के समाय हुड्डा उत्तरी आर्मी कमांडर थे. कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक तस्वीर की. कैप्शन में लिखा, लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा से मुलाकात. राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए टास्क फाॅर्स का गठन जो कि देश के लिए एक विजन पेपर तैयार करेंगे. जनरल हुड्डा इस टास्क को लीड करेंगे और एक्सपेरस्ट के समूह के साथ काम करेंगे. कांग्रेस पार्टी ने यह घोषणा ऐसे समय में कि है जब लोकसभा चुनाव में कुछ ही महीने बाकी है.

बता दें कि उरई हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था, उरई हमले में 19 जवान शहीद हो गए थे. हमला करने वाले तीन आतंकियों को मार गिराया था. 18 सितंबर, 2016 को, पाकिस्तान के आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर में उरी में एक सैन्य आधार शिविर पर हमला किया, जिसके 11 दिनों बाद भारतीय सेना ने सर्जिकल हमला कर इसका बदला लिया.